Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

अपराधियों पर पैनी नजर रखेगा पुलिस का ईगल ऐप – पुलिस कमीश्रर डॉ. हनीफ कुरैशी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पंचकूला: पुलिस कमिश्नर डॉ. हनीफ कुरैशी द्वारा जिला पंचकूला में डिजिटल तकनीकी का प्रयोग करके अपराधों पर रोकथाम लगाने हेतु विशेषकर दिशा- निर्देश जारी किए जा रहे है जिसके तहत अपराधियों पर कड़ी नजर रखकर उनको जल्द गिरफ्तार करने, तथा अपराधियों पर पैनी नजर रखनें हेतु इगल ऐप के सबंध में मीटिंग लेकर सभी प्रबंधक थाना व पुलिस चौकी इन्चार्ज तथा अन्य सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को इस ऐप के माध्यम से अपराधियों पर कड़ी नजर रखने हेतु अपने पुलिस काम में इसका ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करने हेतु दिशा-निर्देश जारी किए गए है ।

मीटिंग के दौरान पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस ऐप से अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने में लाभकारी है और इसके अलावा इस ऐप सबसे बड़ी खूबी है जैसे कि पुलिस जब भी किसी संदिग्ध व्यक्ति का चेहरा इस ऐप में स्कैन करेंगे तो उसकी पूरी हिस्ट्री सामने आ जाएगी ।

ऐसे कई अपराधी जो सालों से फरार चल रहे हैं और सड़कों पर आजाद घूम रहे हैं । उनकी धरपकड़ में यह ऐप बेहद अहम भूमिका निभाएगा। और पुलिसकर्मी अपराधी के नाम, पते या किसी अन्य पहचान से भी उसकी हिस्ट्री चुटकियों में पता कर सकेंगे ।

इस संबंध में आज एसीपी क्राईम अमन कुमार नें सभी प्रबंधक थाना व पुलिस चौकी इंचार्जों के साथ मीटिंग आयोजित करके ट्रेनिंग दी जा रही है और इसके अलावा सभी पुलिस कर्मियों को ईगल ऐप डाउनलोड करने व इसके इस्तेमाल की ट्रेनिंग दे दी जा रही है ताकि इस ऐप को इतना सक्षम बनाया जाएगा कि अगर कोई अपराधी अपना हुलिया भी बदल लेगा तो भी ऐप उसके चेहरे को स्कैन करते ही पहचान लेगा । उसकी वास्तविक फोटो सामने ला देगा

Related posts

फरीदाबाद : हरियाणा के एक मंत्री और उसके चहेते डिपोधारकों के भ्रष्टाचार की करेंगे जिला उपायुक्त से शिकायत : कांग्रेसी नेता सुमित गौड़

Ajit Sinha

दुनिया में सबसे ज्यादा नए स्टार्ट अप भारत में आए, इस संस्कृति को आगे बढ़ाने की जरूरत- राज्यपाल

Ajit Sinha

मैं सपनों का सौदागर नहीं, मैं आपके हर कदम पर आपके सुख-दुख का साथी हूँ ,दुष्यंत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x