Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

शार्प शूटरों को लोडेड चार पिस्टल जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने अरेस्ट किया हैं।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की उत्तर-पश्चिम जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने दो शार्प-निशानेबाजों को अरेस्ट किया गया। अरेस्ट किए गए आरोपित के नाम बंटी उर्फ़ अमित, निवासी स्वरूप नगर, दिल्ली, उम्र- 23 वर्ष और राहुल, निवासी स्वरूप नगर, दिल्ली, उम्र- 22 वर्ष हैं। वे आसान लक्ष्यों से डकैती/स्नैचिंग करने और प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों से बदला लेने के लिए क्षेत्र में घूम रहे थे। वे पूर्व में थाना स्वरूप नगर एंव थाना आदर्श नगर में डकैती और झपटमारी के मामलों में शामिल पाए गए थे एंव जमानत पर जेल से बाहर आए थे। उनके कब्जे से चार आग्नेयास्त्र (02 परिष्कृत स्वचालित पिस्तौल, 02 लोडेड देसी पिस्तौल प्रत्येक में 1 कारतूस एंव 4 जिंदा कारतूस) एंव एक बाइक बरामद की गई। यह गिरोह मुकुंदपुर, स्वरूप नगर व अन्य सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रिय है।

पुलिस के मुताबिक उत्तर-पश्चिम जिले के क्षेत्र में अपराध और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करते हुए, स्पेशल स्टाफ को बाहरी इलाकों में सक्रिय अपराधियों, विशेष रूप से गैंगस्टरों पर नजर रखने का काम सौंपा गया था। गत 30 अप्रैल 2023, रविवार  को सूचना मिली कि थाना स्वरूप नगर व थाना आदर्श नगर में फायरिंग की घटनाओं में शामिल कुछ अपराधी आसान निशाने से लूटपाट/स्नैचिंग करने व अपने प्रतिद्वंद्वी से बदला लेने के लिए इलाके में घूम रहे हैं। तत्काल, इंस्पेक्टर दिनेश बेनीवाल, प्रभारी विशेष कर्मचारी / उत्तर-पश्चिम के नेतृत्व में दो टीमों में एसआई अरुण, एसआई सुरेश त्यागी, एएसआई सुरेंद्र, एचसी राजीव, एचसी दीपक मलिक, एचसी इंद्रराज, एचसी तुषार दांगी, एचसी नरसी,एचसी सत्य शामिल हैं। नरेंद्र, एचसी भोलू, कॉन्स्टेबल जगमिंदर और कॉन्स्टेबल अंकुश का गठन पंकज सिंह,एसीपी/ऑपरेशंस और अधोहस्ताक्षरी के समग्र पर्यवेक्षण के तहत किया गया था। प्राप्त सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए,दोनों टीमों को वीआईपीएस कॉलेज के पास दो अलग-अलग स्थानों पर नहर के किनारे रणनीतिक रूप से तैनात किया गया था, जब लगभग 5:25 बजे, उन्होंने मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को अपनी ओर आते देखा। गुप्त मुखबिर के संकेत पर, एक टीम उन्हें रोकने के लिए उनके पास पहुंची। पुलिस को देखकर उन्होंने मेन आउटर रिंग रोड की तरफ भागने की कोशिश की। मेन आउटर रिंग रोड के पास तैनात एक अन्य टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की। उन्होंने फिर से एक संकरे रास्ते से भागने की कोशिश की। पुलिस कर्मचारियों ने तेजी से जवाब दिया और उन्हें रोककर सतर्कता की गहरी भावना प्रदर्शित की और उन्हें सफलतापूर्वक पकड़ लिया। पूछताछ पर, बाद में उनकी पहचान बंटी उर्फ़ अमित पुत्र राजवीर, निवासी स्वरूप नगर, दिल्ली, उम्र- 23 वर्ष और राहुल पुत्र राकेश कुमार निवासी स्वरूप नगर, दिल्ली, उम्र- 22 वर्ष के रूप में हुई। उनकी तलाशी पर, उनके कब्जे से 04 आग्नेयास्त्र (02 परिष्कृत स्वचालित पिस्तौल, 02 लोडेड देशी पिस्तौल प्रत्येक में 01 कारतूस और 04 जिंदा कारतूस) बरामद किए गए। तदनुसार, गत 30 अप्रैल 2023 को पीएस मौर्या एन्क्लेव में एफआईआर संख्या 312/23, भारतीय दंड संहिता की धारा 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। अपनी निरंतर पूछताछ के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि वे डकैती / स्नैचिंग करने और प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों से बदला लेने के लिए आसान लक्ष्यों की तलाश में क्षेत्र में घूम रहे थे। जांच करने पर पता चला कि ये दोनों थाना आदर्श नगर में दिनांक 13.03.2023 की धारा 336 आईपीसी के तहत दर्ज प्राथमिकी संख्या 258/23 और थाना स्वरूप नगर में प्राथमिकी संख्या 286/23 , दिनांक 30 अप्रैल 2023,  भारतीय दंड संहिता की धारा 324 आईपीसी एंव  27/54/59 आर्म्स एक्ट, के तहत दर्ज ‘गोलीबारी की घटनाओं’ में शामिल थे।  अभियुक्त बंटी उर्फ़  अमित पूर्व में थाना स्वरूप नगर में लूट के एक मामले में शामिल पाया गया था, जो एफआईआर संख्या 560/2022 ,धारा 392/34 आईपीसी एंव  25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था और आरोपी राहुल पूर्व में थाने के एक स्नैचिंग मामले में शामिल पाया गया था। आदर्श नगर ने प्राथमिकी संख्या 151/2021, धारा 356/379/34 आईपीसी एंव  पीएस स्वरूप नगर के एक अन्य चोरी मामले में भी दर्ज किया। अन्य मामलों में भी इनकी संभावित संलिप्तता का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच: चर्चित रिंकू हत्याकांड में 4 और आरोपितों को किया अरेस्ट -रिंकू को पीटते हुए का देखें नया फुटेज

Ajit Sinha

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 117 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

फरीदाबाद: रिंकी का इलाज होगा फ्री ऑफ कास्ट: रेनू भाटिया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mordoops.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x