Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

लड़कियों को शादी का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठने के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिमांड पर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी से पैसे ठगने की वारदातों को अन्जाम देने वाले आरोपी शख्स को थाना सिविल लाईन्स की पुलिस टीम ने आज गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हैं। गिरफ्तार किया आरोपी शख्स मेट्रोमोनियल साइट्स के जरिए से लड़कियों को इम्प्रेस करके पैसे ठगने की वारदातों को अंजाम देता था ।

पुलिस के मुताबिक आज 20 अगस्त को थाना सिविल लाईन्स में सैक्टर-15, गुरुग्राम के रहने वाली एक युवती ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि वह भारत मेट्रोमोनियल वेबसाइट के माध्यम से एक लड़के के संपर्क में आई। जिसने अपना परिचय मिहिर जैन निवासी जयपुर, राजस्थान के रूप में करवाई। उस लड़के ने उसे कहा कि वह टेक महिंद्रा में 24 लाख रुपयों के वार्षिक पैकेज पर काम करता है। इसी दौरान दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी और एक दूसरे से मिलने लगे। उस लड़के से वह काफी एम्प्रेस हो गई। उस लड़के ने उसे शादी करने का आश्वासन दिया और उसके साथ शादी करने के लिए उसने उसकी माँ से भी बात की। उसके बाद उस लड़के ने उसे शादी का झांसा देते हुए कहा कि उसके बिजनेस में घाटा हो गया है उसे कुछ रुपयों की जरूरत है। जिस पर उसने उस लड़के को बीते 22 मार्च 19 से लेकर 2 अप्रैल 2019 तक अलग-अलग 6 बार में कुल 6 लाख 78 हजार रुपए मिहिर जैन को दे दिए। पैसे लेने के बाद वह उससे दूर रहने लगा और अपना फोन भी बंद कर लिया। उससे मिलना भी बंद कर दिया। एक बाद उसने जब उस व्यक्ति के बारे में पूछताछ की तो उसे पता चला कि उसका नाम मिहिर जैन नही है। उसका असली नाम सावन देसाई निवासी जौहरी बाजार, जयपुर है।



जब बीते 19 अगस्त 2019 को उसकी मुलाकात उस लड़के से सैक्टर-40, गुरुग्राम में हुई तो उसने उसको कहा कि यदि किसी को शिकायत की और इसके बारे में किसी को कुछ भी बताया तो उसे जान से मार देगा और शादी करने से साफ़ इंकार कर दिया। उसके बारे में अधिक जानकारी लेते समय उसे सैक्टर-48 में एक लड़की मिली जिसने बताया कि उस लड़की ने उससे भी शादी का झांसा देकर 7 लाख 50 हजार रुपए ठगे है। इस शिकायत पर थाना सिविल लाईन्स,गुरुग्राम में कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। इस केस में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना सिविल लाईन्स,गुरुग्राम की पुलिस टीम ने मंगलवार 20 अगस्त 2019 को सैक्टर -46,गुरुग्राम से गिरफ्तार किया हैं.आरोपी की पहचान *सावन देसाई निवासी मकान नंबर 1697, जौहरी बाजार,हल्दियों वाली गली,जयपुर,राजस्थान हाल किराये दार मकान नंबर-3029 सैक्टर-46, गुरुग्राम, उम्र 40 वर्ष* के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में उक्त आरोपी ने उपरोक्त केस के अतिरिक्त ऐसी प्रकार की एक और अन्य वारदात को भी अन्जाम देने कबूल किया है। जिस सम्बन्ध में थाना बादशाहपुर में केस अंकित है। आरोपी को आज दिनाँक 21 अगस्त 2019 को अदालत के सम्मुख पेश करके 03 दिनों के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपी शख्स से गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त केस में बरामदगी की जाएगी। आरोपी शख्स से पूछताछ की जाएगी है।

Related posts

कपड़ों के कतरन के नीचे दबा कर चोरी छिपे शराब के पेटियों को ले जा रहे एक कंटेनर को पुलिस ने पकड़ा, चालक अरेस्ट।

Ajit Sinha

नकली इंस्टाग्राम अकाउंट पर लड़कियों की अश्लील तस्बीरें पोस्ट करने की धमकी देने के आरोपित रेस्तरां का कैशियर अरेस्ट।

Ajit Sinha

विदेशी लड़कियों को वेश्यवृति के धंधे में धकलने वाले गिरोह का पर्दाफाश, विदेशी दंपति सहित पांच अरेस्ट।

Ajit Sinha
//ptukasti.com/4/2220576
error: Content is protected !!