Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

कोरोना महामारी में रक्तदान करके निभाएं देश के प्रति अपना दायित्व : लखन सिंगला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान देशभर में रक्त की कमी होने लगी है, ऐसे में प्रत्येक नागरिक को इस संकट के दौरान रक्तदान करके समाज व देश के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में हालांकि रक्तदान शिविरों के आयोजन भी कम हो रहे है, फिर हम सोशल डिस्टेंसिंग व सावधानियां बरतते हुए रक्तदान करके उन जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचा सकते है, जिन्हें आपातकाल के दौरान रक्त की जरूरत पड़ सकती है। सिंगला बलराम मानव सेवा ट्रस्ट एवं श्री हरि मानव सेवा ट्रस्ट द्वारा गांधी कालोनी के राजकीय विद्यालय में लगाए रक्तदान शिविर में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

यह दोनों ही संस्थाएं थैलीसीमियाग्रस्त बच्चों के हितों के लिए कार्य करती है और यह रक्तदान शिविर में थैलीसीमियाग्रस्त बच्चों की मदद हेतु आयोजित किया गया। शिविर में करीब 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। लखन सिंगला ने शिविर में आए रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि संसार में रक्तदान करना सबसे बड़ा दान होता है और रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती बल्कि शरीर से पुराना रक्त निकल जाता है और नया रक्त बनने लगता है इसलिए प्रत्येक मनुष्य को जीवन में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने दोनों ही संस्थाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस संकट के दौर में वह थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर लगा रही है, यह सराहनीय कदम है, अन्य संस्थाओं को भी ऐसे कार्यो के लिए आगे आना चाहिए। शिविर में बीके अस्पताल व रोटरी ब्लड बैंक की टीम ने रक्तदान शिविर में अपना योगदान दिया। इस अवसर पर प्रियंका भारद्वाज, अमित कक्कड़, वन्दना ऋषि, जितेंद्र ऋषि, ममता अरोडा, हिमांशु शर्मा, दिनेश अरोडा,  प्रीति शाह, प्रीतम के अलावा कार्यक्रम के मुख्य सहायक वसीम अकरम व राजू बेदी भी मौजूद थे। 

Related posts

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच -30 ने खूंखार गैंग के चार बदमाशों को भारी हथियारों के साथ किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:मानव रचना की छात्रा का जिनीवा में हुआ सलेक्शन ,मकेनिकल इंजीनियरिंगकी छात्रा आशलेषा शर्मा का हुआ CERN के लिए चयन

Ajit Sinha

विश्व अस्थमा दिवस पर लंग फंक्शन कैंप का आयोजन-डॉ सारिका वर्मा

Ajit Sinha
//psoansumt.net/4/2220576
error: Content is protected !!