Athrav – Online News Portal
स्वास्थ्य हरियाणा

सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर की कमी दूर करना हमारी प्राथमिकता, बॉन्ड पॉलिसी पर सीएम से करूंगा चर्चा – डिप्टी सीएम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बॉन्ड पॉलिसी को लेकर एमबीबीएस स्टूडेंट के चल रहे प्रदर्शन को लेकर कहा है कि इसको लेकर वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की काफी कमी है और इसे दूर करने के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को आगे आना चाहिए। डिप्टी सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा की शर्त पूरी करने के लिए नए डॉक्टर कुछ समय सरकारी अस्पतालों में काम करते हैं और अनुभव हासिल कर प्राइवेट क्षेत्र में चले जाते हैं जो कि ठीक नहीं है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भविष्य के डॉक्टरों को अगर लगता है कि पॉलिसी में कोई गलत पाबंदी है और इसमें कोई रियायत करनी होगी तो वे इस पर मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। वे वीरवार को रोहतक और सोनीपत में पत्रकारों के सवालों का उत्तर दे रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर कोई विद्यार्थी सरकार के बॉन्ड के ऊपर लोन लेता है तो उस लोन की गारंटर हरियाणा सरकार है। ऐसे छात्रों को सात साल तक हरियाणा में नौकरी करनी होगी लेकिन अगर कोई निजी लोन लेता है तो उस पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है।  उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी कटाक्ष किया और कहा कि कांग्रेस का अंत तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशभर में भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि कांग्रेस फोड़ो आंदोलन चला रही है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुजरात और हिमाचल चुनाव के बाद कांग्रेस में और ज्यादा फूट देखने को मिलेगी। जहरीली शराब से मौत के मामले के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि इसमें किसी प्रकार की शराब का सेवन नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस ने भी स्पष्ट कर दिया है कि पानीपत की डिस्टिलरी से एक सिक्योरिटी गार्ड ने ऑडरलैस लिक्विड उठाया था और इस केमिकल के सेवन करने से मौत हुई थी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि डिस्टिलरी के बंद होने के बावजूद लिक्विड बाहर कैसे आया इसकी जरूर जांच की जाएगी।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक और सोनीपत में जेजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित किया।

बैठक के बारे में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर को जेजेपी के पांचवें स्थापना दिवस पर भिवानी में होने वाली रैली को लेकर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई और रैली का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक स्वरूप में जेजेपी का पांचवां स्थापना दिवस मनाया जाएगा और भिवानी की पावन धरा पर नया इतिहास रचा जाएगा। वीरवार को ही दुष्यंत चौटाला बहादुरगढ़ भी पहुंचे और दीनबंधु सर छोटूराम जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने दीनबंधु सर छोटूराम को नमन करते हुए डिजिटल लाइब्रेरी के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। 

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हरियाणा कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बस शुरू होने वाली हैं।

webmaster

फरीदाबाद में 106 नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 771 तक पहुंच गई हैं।

webmaster

हरियाणा सरकार ने नए पदों पर 9 आईएएस और एचसीएस अधिकारियों को नियुक्त किया हैं।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//woafoame.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x