Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद वीडियो

हे भगवान! पुलिस में जवान की कमी, नगर निगम में फण्ड की कमी, ऐसे में बरसात में होने वाली मुश्किलों से कैसे निपटेंगे प्रशासन

 फरीदाबाद (अजीत सिन्हा)।  नगर निगम में फंड की कमी हैं और पुलिस विभाग में जवानों की कमीं हैं, ऐसे में आने वाले मुश्किलों से कैसे निपटेंगे। जी हैं हम बात कर रहे हैं आने वाले बरसात के मौषम का। जैसा का आप  को मालूम हैं कि बारिश में सबसे जाएदा ख़राब स्थिति ट्रैफिक जाम का हैं। पुलिस व नगर निगम के अलावा आदि विभाग भी तैयार हैं। पुलिस की मानें तो पुलिस इस बार जाम की स्थिति पर ड्रोन कमरे  से नजर रखी जाएगी। वहीँ नगर निगम विभाग का कहना हैं कि पानी सड़कों पर जमा न हो इसके निगम हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

सड़कों भरे हुए पानी की निकासी के लिए नगर निगम ने शहर के जो नाले हैं उसकी पूरी तरह से सफाई करवा रहीं हैं जिससे बारिश का पानी सड़कों से इस नाले के रास्ते से जल्द निकल जाए और सड़कों पर जलभरव की स्थिति लम्बें वक़्त ना हो। इस बाबत शहर के नालों की सफाई तेजी के साथ चल रहा हैं। नगर निगम प्रशासन की मानें तो आने वाले बरसात में उभरने वाले मुश्किलों से निपटने के लिए निगम बिल्कुल तैयार हैं इस बारे में सभी सबंधित अधिकारीयों को दिशा -निर्देश दे दिए गए हैं और शहर में उस स्थान को भी चिन्हित किया गया हैं जहां जलभराव की वजह से जाम की स्थिति बन सकती हैं उस इलाकों पर नगर निगम की विशेष नजर रहेगीं हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=3X8M9fm4LZA

बाइट : सोनल गोयल , कमिश्नर ,नगर निगम फरीदाबाद।

वहीँ ,पुलिस की मानें तो पिछले साल के मुकबले इस साल बरसात के मौषम में सड़कों पर जाएदा जाम नहीं लगनें की संभावना हैं उसका सबसे बड़ा कारण हैं कि नॅशनल हाइवे 2 पर पांच नए पुलों को चालू किया गया हैं जोकि दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से लेकर बल्लभगढ़ तक इस बीच में कोई वाहन रुक नहीं सकता। जब तक वाहन का ड्राईवर अपनी गाडी को रोकना नहीं चाहे। उनका कहना हैं कि कुछ ऐसे पॉइंट हैं जिसकों चिन्हित किया गया हैं जहां पर जलभराव की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं उस स्थानों के ऊपर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। उनका कहना हैं कि उनके पास जवानों की कमी हैं के वावजूद चौकी व थानों में से जवानों की कमी करके उनकी डियूटी अलग -अलग चौकों पर तैनात की जाएगी। उनका कहना हैं कि इसके साथ सम्बंधित विभागों से बातचीत की जाएगी की अपने -अपने एरिए की सड़कों को दुरस्त रखे, ,क्युकी सड़कों की टूटी फूटी हालत व जलभराव होने के कारण सड़कों पर जाम रहती हैं। उन्होनें आम लोगों से भी अपील हैं कि वह लोग यातायात नियमों का पालन अवश्य करें। उनका कहना हैं कि इसके अलावा पुलिस के फेसबुक पर लोगों को समय -समय पर ट्रैफिक जाम के बारे में अवगत कराया जाएगा की किस -किस रास्ते में जाम हैं आप दूसरे रास्ते का इस्तेमाल कर सकतें हैं।

Related posts

फरीदाबाद: नए साल के स्वागत में मानव रचना में महामृत्युंज्य यज्ञ आयोजित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिला स्तरीय “ऑफ आइस स्केटिंग प्रतियोगिता”

Ajit Sinha

प्रॉपर्टी कारोबारी कमल उर्फ़ बिट्टू कंसल अब 48 वर्ष के हो गए, मामा राजपाल और बिल्डरों ने दी बधाई और शुभकामनाएं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x