Athrav – Online News Portal
स्वास्थ्य हरियाणा

हरियाणा  में कोरोना वायरस से ग्रसित अभी तक कोई भी मामला सामने नही आया है, से निपटने के लिए तैयार हैं: अनिल विज  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस से ग्रसित अभी तक कोई भी मामला सामने नही आया है। इसके बावजूद किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी जिला अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाना, उपचार की सुविधा तथा दवाइयों की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।श्री विज ने कहा कि चीन से इस वायरस के पूरी दुनिया में फैलने का अंदेशा है, इसलिए हरियाणा में ऐतिहातिक कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि हरियाणा अभी तक कोई भी कोरोना से ग्रसित नही है परन्तु जनवरी माह के दौरान प्रदेश में 5 लोग चीन से आए हैं,जिनके स्वास्थ्य की पूरी चैकिंग की जा रही हैं। इनमें 2 मामले संदेहास्पद है, जिनको चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। इसके अलावा जिला निगरानी अधिकारियों निर्देश दिए गए हैं कि यदि कोई भी मामला संदेह में पाया जाता है तो उसकी सूचना राज्य निगरानी अधिकारी को भेंजे।



इसके साथ ही उनके परिवारों तथा आसपास के लोगों पर निगरानी रखी जा रहा है ताकि प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षित रखा जा सके।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार चंडीगढ़ तथा दिल्ली स्थित अंतर्राष्टीय एयरपोर्ट के सम्पर्क हैं ताकि चीन से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की उचित जांच करवाई जा सके। इसके अलावा एयरपोर्ट पर आगंतुकों की स्कैनिंग की जा रही है। इस संबंध में केन्द्र सरकार ने एक एडवाइजरी भी जारी है, जिसमें एक हेल्पलाइन नम्बर शामिल किया है।
 

Related posts

संसद में राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूछा किसानों को एमएसपी गारंटी कब तक लागू करेगी सरकार।

Ajit Sinha

महेंद्रगढ़ : बेटियों का सम्मान ही नारी शक्ति का सबसे बड़ा सम्मान : कुलदीप यादव

Ajit Sinha

चंडीगढ़: जिला परिषद चुनाव में जनता ने दिखाया बीजेपी-जेजेपी को आईना- हुड्डा

Ajit Sinha
//potsaglu.net/4/2220576
error: Content is protected !!