Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

ऋण के 47000 रूपए मांगने गई एक लड़की की गला घोंट कर हत्या करके उसकी लाश को सुनसान स्थान फेंक दिया, दो अरेस्ट     

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: एक मेडिकल स्टोर पर काम करने वाली एक 25 वर्षीय लड़की की इस लिए गला घोंट कर हत्या कर दी,कि अपने साथ काम करने वाले शख्स से उसके लिए लिए गए ऋण के 47000 रूपए मांग रही थी। इस मामले में थाना कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को अरेस्ट किया हैं। ये दोनों आरोपितों को दर्ज मुकदमा न. 87 , दिनांक 20 जनवरी 2021, भारतीय दंड सहिंता की धारा 365 के तहत केस में अरेस्ट किया हैं। और अब इस केस में हत्या और सबूत नष्ट करने की धाराओं को भी जोड़ दिया गया हैं। 

पुलिस के मुताबिक बीते 20 जनवरी 2021 को एक शिकायतकर्ता सुरेन्द्र सिंह निवासी जहाँगीरपुरी, दिल्ली ने थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बेटी अर्थात् सलोनी (नाम बदल गया), 25 वर्ष की उम्र  गायब है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी बेटी एक मेडिकल स्टोर में काम कर रही थी । बीते 19 जनवरी-2021 को, वह ड्यूटी पर आई और लगभग 3.30 बजे,उसने मेडिकल स्टोर छोड़ दिया और तब से वह गायब हैं। एक मुकदमा न. 87 /2021, दिनांक 20 जनवरी-2021, भारतीय दंड सहिंता की धारा 365 आईपीसी, थाना कोतवाली में दर्ज की गई थी और जांच की गई थी। पुलिस की माने तो जांच के दौरान, यह खुलासा हुआ कि पीएस अलीपुरारिया में अज्ञात लड़की का शव मिला है। यह पूरी तरह से जांचा गया और पाया गया कि उक्त शव लापता लड़की सलोनी (नाम बदल गया) का था और उसी को बीजेआरएम अस्पताल में पीएस अलिपुरफो द्वारा पोस्ट मॉर्टम आयोजित किया गया था। आमतौर पर, डॉक्टर ने कहा कि मृतका  का गला घोंटा गया था। इसके बाद, दर्ज एफआईआर में धारा 302 आईपीसी जोड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की। इस टीम ने तकनीकी जांच की और सुराग छापे के आधार पर आयोजित किया गया और 2 आरोपित  अर्थात् अंकित  और नितेश, दोनों दिल्ली के होलांबीकलन के निवासी हैं, को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके उदाहरण पर, एक सेंट्रो कार, अपराध में इस्तेमाल की जाने वाली चार्जिंग केबल, मोबाइल फोन और मृतक की नकद 3400 / – नकदी उनके उदाहरण पर बरामद की गई है।.तदनुसार, धारा 201/120-बी आईपीसी भी मामले में जोड़ा गया।

पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ कि अंकित ने एक ही मेडिकल स्टोर में काम किया और जब सलोनी ने काम करना शुरू किया तो दोनों संपर्क में आ गए। बाद में, अंकित  ने मेडिकल स्टोर छोड़ दिया और नोएडा में वित्तीय कंपनी के लिए काम करना शुरू कर दिया। सलोनी ने अंकित से संपर्क किया, क्योंकि वह कुछ ऋण की तलाश में थी। उसकी मदद करने के नाम पर अंकित अलग-अलग उदाहरणों में कुल 47,000 रुपये/- लिया। लेकिन जब मृतका को ऋण नहीं मिला, तो उसने अपना पैसा पूछा और पैसे वापस करने के लिए अंकित  पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।जैसा कि अंकित पैसे वापस करने के लिए तैयार नहीं था, इसलिए 19.01.2021 को, अंकित  ने मृतका को अपना पैसा वापस करने के नाम पर पंजाबी बाग पश्चिम मेट्रो स्टेशन आने के लिए बुलाया। अंकित अपने सहयोगी नाइटशिन सेंट्रो कार के साथ वहां पहुंची और उसे कराला ले गई और कहा कि किसी को उसे पैसे देने हैं और उस पैसे से वह कर्ज को साफ कर देगी। उसके बाद वह उसे वापस भी छोड़ देगा। फिर वे कराला क्षेत्र में पहुँचे और एक अलग जगह पर उन्होंने उसका गला घोंट दिया और उसके शरीर को फेंक दिया। उन्होंने उसका मोबाइल फोन और पर्स 3400 रुपये/- लिया। बाद में, उन्होंने पैसे निकाले और रास्ते में पर्स फेंक दिया।. 

Related posts

फरीदाबाद: सेक्टर -75 इलाके की एक सोसायटी की फ्लैट में एक 27 वर्षीय लड़की ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

webmaster

बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन ने आज राष्ट्रीय कार्य कारिणी के सदस्यों की घोषणा की हैं-लिस्ट पढ़े।

webmaster

राहुल गांधी ने आज आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को इंग्लिश में संबोधित किया -सुने लाइव वीडियो में

webmaster
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!