Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

मीडियाकर्मी का ताली और थाली बजाकर फूलों से किया स्वागत

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल:कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर है। गांव बघौला निवासी पन्ना लाल वशिष्ठ  कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को मात दे कर घर सकुशल वापस लौटे। जहां शनिवार रात घर पहुंचने पर मीडियाकर्मी का ग्रामवासियों ने ताली व थाली बजाकर और फूलों बरसाकर  स्वागत किया है।गांव बघौला निवासी पन्ना लाल वशिष्ठ एक दैनिक समाचार पत्र में प्रबंधक पद पर कार्यरत हैं। 7 मई को उन्होंने स्वैच्छा से बीके अस्पताल फरीदाबाद में अपनी जांच कराई, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। हालांकि उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं थी। इसके बाद उन्हें 9 मई को ईएसआई अस्पताल नंबर 3 में क्वारंटाईन कराया गया। जहां उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर शनिवार को अस्पताल से
छुट्टी देकर घर वापस भेज दिया।

घर वापस आने पर छलके आंसूजिस तरह से आज के हालात बहुत भयावह हो गए हैं और कोरोना का नाम आते ही सिहरन सी आ जाती है उसी बीच कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंचे पन्ना लाल की आंखों से आंसू छलक पड़े। पन्ना लाल के स्वागत के लिए परिजनों के अलावा ग्रामीण भी हाथों में फूल लेकर उनकी राह में खड़े थे जिसे देखकर उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े।अपने आप को घर पर रखा पूरी तरह क्वारंटाईनकोरोना से जीतकर वापस आए मीडियाकर्मी पन्ना लाल ने घर वापसी पर सबसे पहले अपनी सरजमीं को शीश झुका नमन किया और फिर समस्त गांव को इस संकट की घड़ी में साथ देने और लगातार साहस बढ़ाने को सभी का आभार प्रकट किया। पन्ना लाल ने स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए अपने आप को अभी 14 दिन के लिए सभी परिजनों से अलग रहने का निर्णय लेते हुए एक कमरे में क्वारंटाईन किया है।

उन्होंने बताया कि इस बीमारी ये हमें घबराना नहीं चाहिए, अपितु हौंसला मन में रखते हुए इसका मुकाबला करना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके हम अपने आप को इससे बचा सकते हैं। दूसरी ओर अस्पताल में तैनात डॉक्टर व स्टॉफ पूरा जोखिम उठाते हुए कोरोना को हराने में लगे हैं। उन्हीं के परिणाम से मैं आज वापस अपने घर लौटा हूं। पलवल सीएमओ ब्रहमदीप ने बताया लोगों से अपनी दिनचर्या में प्रतिदिन 45 मिनट का योग और प्राणायाम शामिल करने के लिए कहा है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके हम कोरोना को हरा सकते हैं। कोरोना वायरस को मात देकर घर लौटें पन्ना लाल बताया कि कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया जहां पर स्वास्थ्य विभाग ने बहुत ही अच्छी तरह देखभाल की जिसके बाद वो कोरोना को मात देकर बहुत जल्दी घर वापस आ गए। उन्होंने कहा कि इस महामारी से लोगों को डरने की नहीं, सतर्क रहने की जरुरत है।

Related posts

फरीदाबाद में औद्योगिक इकाइयों की प्रगति के लिए कहीं कोई रुकावट नहीं आने दी जाएगी: विपुल गोयल 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एनएचपीसी मैट्रो स्टेशन के समीप जीवा आयुर्वेद की बिल्डिंग में लगी भयंकर आग- जलते हुए का देखें वीडियो।   

Ajit Sinha

फरीदाबाद :ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने डियूरेवल कंपनी में अवैध रूप से बन रहे कई शॉपिंग कॉम्प्लेक्सों पर चलाया बुल्डोजर।

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!