Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

शहीद हुए सिपाही संदीप: एक बदमाश को भी हाथ में लगी गोली, चार बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा, 11 लाख की आर्थिक मदद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: बीते 28 सितंबर को फरीदाबाद के मुजेसर थाना क्षेत्र में तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर एक दुकानदार से गोली मार कर लूटपाट की वारदात अंजाम दी थी। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर- 30 की टीम द्वारा की जा रही थी जिसमें क्राइम ब्रांच के हाथ कुछ अहम सुराग लगे थे जिनके आधार पर क्राइम ब्रांच-30 को एक सूचना प्राप्त हुई की सभी के सभी बदमाश इस वक़्त हरिद्वार में छुपे हुए हैं।पुलिस प्रवक्ता मुताबिक बदमाशों का पीछा करते हुए कल वीरवार को क्राइम ब्रांच- 30 की टीम छापेमारी करने हरिद्वार पहुंची थी। हरिद्वार में चारों बदमाश ( लूटेरे ) छुपे हुए थे जिनका नाम अंशु उर्फ मोनू, अभिषेक, मनीष और अमित था। चारों बदमाश उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले हैं।

क्राइम ब्रांच टीम इन बदमाशों को काबू करने के प्रयास में एक बदमाश अंशु ने पुलिस पर फायर कर दिया जिसमें से एक गोली सिपाही संदीप के जबड़े पर लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मुठभेड़ में पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में उक्त बदमाश के हाथ में भी गोली लगी। चारों बदमाशों को मौके से काबू कर लिया गया तथा घायल सिपाही संदीप को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।गांव कथूरा,सोनीपत , श्री कृष्ण के घर में 1984 में जन्मे सिपाही संदीप वर्ष 2013 से पुलिस विभाग में कार्यरत हैं और वह जनवरी 2020 से क्राइम ब्रांच- 30 में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इससे पहले वह क्राइम ब्रांच 56 में तैनात थे। संदीप के परिवार में गमगीन बुजुर्ग माता-पिता और उनकी पत्नी है, स्व० सन्दीप के 3 बच्चे, जिसमें 1 बेटा और 2 बेटियां हैं। स्व० सन्दीप का पूरे राजकीय सम्मान के साथ गाँव कथुरा में अंतिम संस्कार किया जाएगा। पुलिस आयुक्त फरीदाबाद, विकास अरोड़ा, डीसीपी हेडक्वार्टर डॉ अंशु सिंगला, डीसीपी ट्रेफिक सुरेश हुड्डा, एसपी पानीपत व् डीसी सोनीपत स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन अंत्येष्ठी में शामिल होंगे. पुलिसकर्मी की शहादत पर मीडिया व उद्योग जगत सहित अन्य संगठनों ने पुलिसकर्मी की बहादुरी की प्रशंसा करने के साथ ही वीरगति पर दुःख जताया है तथा साथ ही पुलिसकर्मी के परिवार की आर्थिक सहायता करने का भी ऐलान किया है। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने शहीद जवान संदीप की वीरगति पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि संदीप ने फरीदाबाद की जनता की सुरक्षा में अपने कर्तव्य का निर्वाहन करते हुए अपनी जान पर खेल कर बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए शहीद हो गए। उन्हें उनके परिवार के प्रति पूरी संवेदना है। वह हर एक पुलिसकर्मी को अपने परिवार का सदस्य समझते हैं और उन्हें अपने जवान को खोने का बहुत दुख है।उन्होंने कहा कि सिपाही संदीप की कमी को तो पूरा नहीं किया जा सकता परंतु उनके परिवार की आर्थिक सहायता के लिए फरीदाबाद पुलिस के पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की तरफ से अपनी स्वेच्छा से 11 लाख रूपए की आर्थिक मदद दी गई है और इसके साथ ही पुलिस विभाग व् हरियाणा सरकार की तरफ से मिलने वाली सहयता के लिए केस बनाकर जल्द से जल्द भेजा जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद: कांग्रेस जनसंवाद मंच करेगा देश भर में भाजपा के दुष्प्रचार का मुकाबला : विजय कौशिक  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जिले के सभी थाना व चौकियों सभी डीसीपी, एसीपी व थाना अध्यक्षों ने दर्ज मुकदमें के स्टेटस रिपोर्ट के बारे में लोगों ने नजदीक जाना, किया हल

Ajit Sinha

सिटी बैंक के साथ 400 करोड़ के घोटाले के फरार मुख्य आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x