Athrav – Online News Portal
Uncategorized

महेंद्रगढ़ :नवनियुक्त युवा उपायुक्त के मन में जिले को बेहतर बनाने का जज्बा और जोश

विनीत पंसारी की रिपोर्ट 

महेंद्रगढ़: जिले की नवनियुक्त युवा उपायुक्त गरिमा मित्तल के मन में प्रदेश के इस पिछड़े जिले को बेहतर बनाने का जज्बा और जोश है। उन्होंने इसके लिए मीडिया से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा की है।
आज पहली बार पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा जिले में विकास कार्यों में और अधिक तेजी लाई जाएगी ताकि आम जनता को सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया हों। यह बात उपायुक्त गरिमा मित्तल ने आज पहली बार पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।
उन्होंने जिले की ऐतिहासिक धरोहरों का संरक्षण व स्वच्छता अभियान को अपनी प्राथमिकता बताया। जिले की सभी ऐतिहासिक धरोंहरों का वे खुद पहले दौरा करेंगी। उसके बाद उनके संरक्षण के लिए येाजना बनाई जाएगी। इस जिले में धरोहरों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के प्रयास होंगे।
श्रीमती मित्तल ने कहा कि जिले में आवारा पशुओं को गउशाला व नंदीशाला में भेजने की व्यवस्था पर उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की है। इस काम को भी पूरी गंभीरता के साथ किया जाएगा।
जिले में स्वच्छता पखवाड़े के दौरान शहरों व गांवों में एक साथ संगठित तरीके से साफ-सफाई का विशेष अभियान चलेगा। इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी रहेगी ताकि जिले को पूर्ण रूप से स्वच्छ बनाया जा सके।
डीसी ने कहा कि वे जो भी योजनाएं बनेंगी वे सकारात्मक सोच के साथ शुरू की जाएंगी। इसमें मीडिया भी अपनी जि मेदारी सकारात्मक तरीके से निभाए। उन्होंने कहा कि जिले में डी-प्लान के तहत अभी तक 60 फीसदी बजट खर्च हुआ है। हमारी कोशिश होगी कि इस लक्ष्य को और बढ़ाया जाए ताकि जिले को और अधिक पैसा केंद्र से मिले। उपायुक्त ने कहा कि जिले की सडक़ों को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाएगा। ओवरलोड वाहनों पर पूर्णतया शिकंजा कसा जाएगा ताकि हादसों पर अंकुश लगे।

Related posts

JNU को मिलेगा बेस्ट यूनिवर्सिटी का अवॉर्ड

Ajit Sinha

असामान्य आकृति वाले बच्चे को लोगों ने बना दिया भगवान

Ajit Sinha

किसी ब्रांड के साथ जुड़ना ‘शादी’ करने जैसा : रणवीर सिंह

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sordimtaulee.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x