Athrav – Online News Portal
Uncategorized फरीदाबाद हरियाणा

आईएमटी फरीदाबाद,बहुउदेश्यीय अस्पतालों को स्थापित करने हेतू एक से तीन एकड़ भूमि को आवंटित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़: हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) ने आईएमटी फरीदाबाद, आईएमटी रोहतक एवं औद्योगिक संपदा बरवाला (पंचकूला) में बहुउदेश्यीय अस्पतालों (मल्टी स्पेशयलिटी अस्पताल) को स्थापित करने हेतू एक से तीन एकड़ भूमि को आवंटित करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक  अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 के चलते पूरे विश्व में स्वास्थ्य सेवाओं की महता बढ़ी है। हालांकि वैक्सीन आ चुकी है लेकिन फिर भी कोविड-19 एक ऐसा संकट है, जिससे पूरी दुनिया अभी भी जूझ रही है और एचएसआईआईडीसी हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में एक रचनात्मक भूमिका निभा रहा है।          

अग्रवाल ने बताया कि एचएसआईआईडीसी द्वारा आवंटित भूमि पर पहले से ही पंचकूला में पारस अस्पताल और आईएमटी मानेसर (गुरुग्राम) में मेडोर व ईएसआई अस्पताल चल रहे हैं। इन अस्पतालों में 400 व्यक्तियों तक दैनिक ओपीडी के साथ-साथ 100 से 250 बेड की क्षमता है। इन अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए अलग बेड भी आरक्षित किए गए हैं। एचएसआईआईडीसी ने आईएमटी रोहतक में पार्क, पैनासिया और मेट्रो अस्पताल को अपने अस्पताल स्थापित करने के लिए भी जमीन आवंटित की है। अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अब आवंटित की जा रही अस्पताल की साइटें रणनीतिक रूप से शहरों के नजदीक ही स्थित हैं, जिनमें अच्छी तरह से विकसित बुनियादी ढांचा व क्षमता है।

बरवाला (पंचकूला) की साइट में स्थापित होने वाले अस्पताल हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाले रोगियों को सुविधा प्रदान कर सकते हैं और यह साइट पंचकूला से 10 मिनट की ड्राइव पर है। इन साइटों का आरक्षित मूल्य सामथ्र्य को ध्यान में रखते हुए तय किया गया है। बोलीदाता इन साइटों के लिए आवेदन करने हेतू www.hsiidc.bidx.in पर उल्लेख कर सकते हैं और आगे का विवरण देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक खरीददार किसी भी पूछताछ, स्पष्टीकरण या साइट की विजिट के लिए 9417785636 नंबर पर नामित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: प्रिंटिंग प्रेस को छपाई के तुरंत बाद चार-चार प्रतियां जिलाधीश के कार्यालय में करवानी होगी जमा

Ajit Sinha

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव के गांव जमालपुर में खुलेगा आयुर्वेदिक हॉस्पिटल, सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद : इस मौषम की पहली बारिश नगर निगम की खोली पोल , निगम के दावें निकले खोखलें।

Ajit Sinha
//rejowhourox.com/4/2220576
error: Content is protected !!