Athrav – Online News Portal
Uncategorized

महेंद्रगढ़ : पहली काउंसलिंग में चूके आवेदको को फिर से मिलेगा अवसर।

 विनीत पंसारी की रिपोर्ट 

महेन्द्रगढ़ : हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेंवि) में सत्र 2017-18 के लिए जारी दाखिला प्रक्रिया के अंतर्गत आगामी 14 जुलाई को दूसरी काउंसलिंग होने जा रही है। विश्वविद्यालय इस काउंसलिंग प्रक्रिया में उन पंजीकृत विद्यार्थियों को भी मौका देगा जो किसी कारणवश पहली काउंसलिंग में दाखिले से चूक गए थे। स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए होने वाली दूसरी काउंसलिंग में भी दाखिले का आधार मेरिट होगा।

ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया समिति के सह संयोजक डॉ. कश्यप कुमार दूबे ने बताया कि पहली काउंसलिंग में किसी कारणवश दाखिला लेने के चूके व काउंसलिंग में शामिल होने के बावजूद दाखिले से वंचित रह गए विद्यार्थियों को एक ओर अवसर दिया जा रहा है। इन विद्यार्थियों को दूसरी काउंसलिंग प्रक्रिया के अंतर्गत अवसर मिलेगा और इन्हे मेरिट के आधार पर ही दाखिला दिया जाएगा। दाखिला प्रक्रिया में विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के लिए निर्धारित सीटों पर संबंधित श्रेणी के विद्यार्थियों को ही दाखिला दिया जाएगा।

डॉ. दूबे ने बताया कि दाखिले के लिए आवेदक का केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसीईटी)-2017 के लिए भरे गए फॉर्म में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय का विकल्प चुना होना और सीयूसीईटी के नतीजे घोषित होने के बाद विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए किए गए पंजीकरण का प्रिंट आउट साथ लाना अनिवार्य है। ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया समिति के अनुसार नए सत्र की कक्षाओं की शुरूआत 17 जुलाई से हो रही है।

Related posts

3700 करोड़ के ऑनलाइन घोटाले में सनी लियोन से पूछताछ कर सकती है एसटीएफ

Ajit Sinha

फरीदाबाद : मिशन जाग्रति के द्वारा नि:शुल्क सैनिटरी पैड बांटने की इस योजना का किया शुभारंभ, झुग्गियों की महिलाओं बांटी सेनिटरी पैड।

Ajit Sinha

ट्रंप प्रशासन को अपीली अदालत से मिला झटका

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x