Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

व्यापारियों की मांगों को लेकर  उपायुक्त यशपाल यादव से मिले व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने फरीदाबाद व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व प्रधान जगदीश भाटिया ने किया। इस अवसर पर बाजार में साप्ताहिक अवकाश एवं व्यापारियों की समस्याओं को लेकर वार्ता हुई। इस दौरान बाजारों में साप्ताहिक अवकाश के तौर पर रविवार की बजाए मंगलवार का दिन निर्धारित करने पर भी गहन चर्चा की गई।  व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने रविवार को मार्केट खोलने की मांग की थी। इसे लेकर उन्होंने हाल ही में एक बयान भी जारी किया था, इसके बाद उपायुक्त ने उन्हें सोमवार को बुलाकर इस पर चर्चा की। मुलाकात के दौरान जगदीश भाटिया ने उपायुक्त को सुझाव दिया कि रविवार की बजाए मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश घोषित किया जा सकता है। मंगलवार को सभी दुकानदारों के लिए यह सुविधाजनक  रहेगा।
व्यापार मंडल के इस सुझाव पर उन्होंने बाद में विचार करने का आश्वासन दिया और कहा कि अगले दिनों में इस पर अमल किया जा सकता है।  इसके अलावा उपायुक्त से उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए इस पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। जिस प्रकार से फरीदाबाद में हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए हर बाजार को सीमित करने की जरूरत है। श्री भाटिया ने सुझाव दिया कि जैसे एक नंबर मार्केट है, वहां रहने वाले पांच नंबर बाजार में ना जा सकें। एक नंबर में रहने वाले लोग वहीं की मार्केट में ही खरीददारी करें। इसके लिए वह दो नंबर या फिर पांच नंबर के बाजार ना जाएं , यदि ऐसी व्यवस्था हो जाए तो बाजारों में भीड़ पर नियंत्रण किया जा सकता है। उपायुक्त को यह सुझाव पसंद आया और इस पर उन्होंने कार्य करने की सहमति दी। इसके अलावा उपायुक्त ने प्रमुख तौर पर बाजारों में रेहडी पटरी वालों को खड़ा ना करने एवं दुकानदारों से अपनी दुकानों के बाहर सामान ना रखने के लिए सख्ती दिखाने की बात भी कही।
उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सामान रखेगा तो उसका चालान करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही रेहडी पटरी वालों को बाजारों में खड़ा नहीं होने दिया जाएगा, उनके लिए अलग से स्थान की जल्द ही  व्यवस्था कर दी जाएगी। साप्ताहिक अवकाश के मुद्दे पर भी उपायुक्त व व्यापार मंडल के बीच चर्चा हुई, जिस पर प्रशासन की ओर से  विचार करने का आश्वासन दिया गया। इसके अलावा एक नंबर मार्केट में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद उसे सोमवार को पूरी तरह से बंद रखा गया। मार्केट बंद रखकर वहां पूरी तरह स्क्रीनिंग की गई। उपायुक्त ने व्यापार मंडल को बताया कि जल्द ही इस बाजार को खोल दिया जाएगा। इस अवसर पर श्री भाटिया के साथ जवाहर कालोनी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नीरज भाटिया, व्यापार मंडल के महामंत्री बंसी कुकरेजा तथा ओल्ड फरीदाबाद मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नीरज मिगलानी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद : एसपीआर रेलटेक एन्ड मार्केटिंग लिमिटेड के दो निदेशकों को सैकड़ों लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

हरियाणा एसटीएफ के हवलदार सुरेश को एक डम्पर ने कुचला, उसकी घटना स्थल  पर ही मौत हो गई। 

Ajit Sinha

चंडीगढ़ : पुलिस महानिदेशक बी.एस संधू ने तुरंत प्रभाव से 35 निरीक्षकों , 4 उप -निरीक्षकों व 20 सहायक उप निरीक्षकों के किए तबादले।

Ajit Sinha
//aushairaix.net/4/2220576
error: Content is protected !!