Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव फरीदाबाद

विकास चौधरी की हत्या में शामिल और फरीदाबाद व गुरुग्राम के पुलिस से 25 -25 हजार के इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारा गया-वीडियो में सुने

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: अपराध शाखा ,सेक्टर -17 की टीम और फरीदाबाद व गुरुग्राम पुलिस से 25 -25 हजार के ईनामी बदमाश रोहित उर्फ़ लम्बू व उसके साथी के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में इनामी  बदमाश रोहित उर्फ़ लम्बू  पुलिस की गोली लगने से मारा गया। जबकि उसके साथी सतेंद्र पाठक के पैर में दो गोली लगी हैं जिसे जिले के नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं। मरने वाला बदमाश रोहित उर्फ़ लम्बू हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में शामिल था। इन बदमाशों से पुलिस ने दो देशी पिस्तौल ,खाली खोल , जिन्दा कारतूस व एक कार स्विफ्ट बरामद किए हैं। मरने वाले बदमाश रोहित उर्फ़ लम्बू पर फरीदाबाद व गुरुग्राम में हत्या , हत्या की कोशिश व लूट के लगभग आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। यह जानकारी एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए । 

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कल सोमवार की रात को निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17 की टीम को अपने मुखबिर के माध्यम से एक सूचना हरियाणा के विभिन्न जिलों में वाछिंत ईनामी बदमाश रोहित उर्फ लम्बु अपने किसी साथी के साथ मिलकर गुरूग्राम मे किसी अपराधिक वारदात को अन्जाम देने की फिराक में घूमने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर निरीक्षक नरेन्द्र चौहान ने अपनी पुलिस टीम इस सूचना के बारे में व कुख्यात बदमाश के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया। और पुलिस टीम को जरुरत के सभी उपकरण मुहैया कराया गया हैं। इसके बाद कुख्यात बदमाशों को पकङने के लिए आज तड़के करीब 2.30 एएम  अपनी पुलिस रैङिग टीम सहित तावडु नोरंगपुर रोड पर बैरिगेट लगाकर व बैरिगेट के नजदीक पुलिसकर्मियों को तैनात करके नाकाबन्दी शुरु की गई । उनका कहना हैं कि समय करीब 2:55 एएम  पर एक गाड़ी तावडू की तरफ से आती हुई दिखाई दी। नाकाबन्दी से करीब 50 मीटर पहले गाडी गुजरते ही पुलिस टीम के एक सदस्य  ने नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों को गाङी आने का ईशारा किया तो बैरीगेट-नाका पर मौजुद पुलिसकर्मियों ने कार चालक को आवाज लगाकर व इशारा करके रूकने के लिए कहा ,लेकिन कार चालक ने निर्देशों को अनसुना करके तेजी से कार को सीधा नौरंगपुर की तरफ भगा दिया।  कार चालक बदमाश ने कार की टक्कर बैरीगेट में मारते हुए कार को आगे भगा दिया व कार में बाई तरफ बैठे हुए बदमाश ने मौजुद पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से सीधा फायर किया। 

अपने आप को पुलिस पार्टी से घिरा हुआ पाकर बदमाशों ने गाड़ी भगाने की कोशिश की, लेकिन हडबडाहट में कार सडक के बाई तरफ पडे हुए बडे पत्थर पर गाडी टकरा कर रूक गई ,जो दोनों बदमाश अपने आप को पुलिस पार्टी से घिरा हुआ पाकर गाडी से उतर कर अलग -अलग दिशा में भागने लगे। एक बदमाश ने जान से मारने की नियत से सामने से सीधा फायर निरीक्षक नरेन्द्र चौहान पर किया तो गोली निरिक्षक की पहनी हुई बुलट प्रूफ जैकेट पर आकर लगी। उनका कहना हैं कि बदमाशों के द्वारा लगातार पुलिस टीम पर गोलियां चलाकर जानलेवा हमला करने पर निरिक्षक नरेन्द्र चौहान ने अपनी व पुलिस पार्टी की  सुरक्षा के लिए व हथियार शुदा बदमाशों को रोकने व गिरफ्तार  करने के इरादे से जबावी कार्रवाई  की व भागते हुए बदमाश के पैरों की तरफ फायर किए। गोली लगने से बदमाश घायल होकर वही पर गिर पडा व उसके हाथ में जो देशी पिस्तौल था वह भी वही पर गिर गया। इसी तरह गोली लगने से दूसरा बदमाश भी घायल हो कर गिर पडा व उसके हाथ में जो देशी पिस्तौल था वह भी वही पर गिर गया। इस मुठभेङ के बारे में निरीक्षक नरेन्द्र चौहान ने पुलिस कन्ट्रोल रूम, गुरूग्राम को भी सहायता के लिए तुरन्त सुचित किया। उसके बाद दोनों घायल बदमाशों को तुरन्त ही पुलिस टीम ने सरकारी गाडी द्वारा चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाने के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया।

पुलिस टीम द्वारा घायल बदमाशों को होस्पिटल ले जाते समय जब उनसे उनका नाम व पता पूछा तो उन्होनें अपना नाम व पता रोहित उर्फ लम्बू, निवासी गांव कांकरौला थाना खेडकी दौला, जिला गुरूग्राम, उम्र 23 वर्ष व सतेन्द्र पाठक उर्फ गुड्डा, निवासी गांव साट्टा थाना सिथरिया, जिला पन्ना, मध्य-प्रदेश, उम्र 30 वर्ष बताया। दोनों बदमाशों को ईलाज के लिए सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम में दाखिल कराया गया। दोनों बदमाशों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी आदेशों की अवेहलना करके पुलिस पार्टी पर अवैध हथियारों से जान से मारने की नियत से फायर करने पर बदमाशों के खिलाफ थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम में धारा 186, 353, 307, 34 IPC व 25/27-54-59 ARMS ACT. के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया। मुठभेङ के बाद पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए  उक्त दोनों आरोपियों में से *एक आरोपी रोहित उर्फ लम्बू की ईलाज के दौरान मौत हो गई। जिसका नियमानुसार पोस्ट-मार्टम करवाकर उनके परिजनों के हवाले किया जाएगा। उनका कहना हैं कि पुलिस टीम ने  घटनास्थल से *आरोपियों के कब्जा से 2 देशी पिस्तौल, जिन्दा कारतूस,खाली खोल व 1 कार (स्विफ्ट) बरामद की है। आरोपियों के बारे में पुलिस टीम द्वारा जुटाई गई जानकारियों में पाया कि उक्त दोनों आरोपी कुख्यात शॉर्प सूटर है और उक्त आरोपी रोहित उर्फ लम्बू पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, अवैध हथियार रखने व पुलिस टीम पर जानलेवा इत्यादि वारदातों को हरियाणा के विभन्न राज्यों में कई मुकदमें  अंकित है। उक्त मृतक आरोपी बदमाश रोहित उर्फ लम्बू की गिरफ्तारी पर गुरुग्राम पुलिस व फरीदाबाद पुलिस द्वारा 25-25 हजार रुपयों का ईनाम भी रखा हुआ था।* ये दोनों आरोपी एक कुख्यात गैन्गस्टर के लिए भी कार्य करते थे। 

Related posts

हरियाणा सरकार ने ई-लाइब्रेरी प्रोजेक्ट को दी मंजूरी,1200 गाँवों में स्थापित की जाएगी- देवेंद्र सिंह बबली

Ajit Sinha

फरीदाबाद: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने होली मिलन समारोह में जमकर खेली फूलों की होली।

Ajit Sinha

शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के आरोपित को एनआईटी पुलिस टीम ने किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha
//atservineor.com/4/2220576
error: Content is protected !!