Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

भारत को मातृ शक्ति की बदौलत से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान मिल रही है-यशपाल यादव

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: मातृ शक्ति विश्व की सबसे बड़ी शक्ति है। भारत को मातृ शक्ति की बदौलत से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान मिल रही है। यह बात उपायुक्त यशपाल ने आज सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सेक्टर-12 के कन्वेंशन हॉल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित महिलाओं को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही। जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया गया था। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि मातृत्व शक्ति के बिना कोई भी मुकाम हासिल करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की पहचान भी मातृशक्ति से है। उन्होंने ठेठ हरियाणवी अंदाज में कहा कि “के हाल है, ताई आले तेरा” में एक प्यारी सी झलक भी महिला शक्ति की निखर कर आती है। उपायुक्त यशपाल ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सबसे पहले जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में उपस्थित सभी महिलाओं को बधाई दी।

उपायुक्त ने कहा कि मै बधाई देता हूं कि जिला चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी व उनकी टीम को जिन्होंने जिला में गत 1 से 7 मार्च तक विभिन्न कार्य क्रम आयोजित करके लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया। “यत्र नारी पूज्यंते, तत्र रमंते देवता” की कहानी को सार्थक करते हुए उपायुक्त यशपाल ने कहा कि महिला में सहनशीलता पुरूषों के मुकाबले अधिक होती है। उन्होंने कहा कि किसी भी पुरुष और किसी भी परिवार, किसी भी संगठन की सफलता के पीछे महिला का विशेष योगदान होता है। उपायुक्त ने स्वयं की सफल सफलता का श्रेय अपनी माता और दादी को दिया है। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि महिलाएं प्रेरणा की स्रोत होती है। हर महिला में कोई न कोई खूबी अवश्य होती है। कार्यक्रम में एनजीओ,सीसीआई, रेड क्रॉस, स्वास्थ्य शिक्षा, पुलिस, पंचायत विभाग, महिला एवं बाल विकास अन्य विभागों की उन महिलाओं को सम्मानित किया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करके अपनी पहचान बनाई है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर चंडीगढ़ से आयोजित प्रसारण का भी कार्यक्रम का भी आयोजित सीधा प्रसारित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, बल्लभगढ़ की एसडीएम अपराजिता, फरीदाबाद के एसडीएम परमजीत सिंह, बड़खल के एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम मोहित कुमार, महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी अनीता शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व महिला कर्मचारी उपस्थित रही। जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शिक्षा,चिकित्सा ,  खेल, सामाजिक व आर्थिक क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी अनीता शर्मा ने आए हुए अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर आए हुए मेहमानों तथा प्रतिभागियों का तहे दिल से आभार प्रकट कर धन्यवाद किया।

Related posts

झूठी वाहवाही न लूटें मंत्री, प्रशासन को करने दें काम: लखन कुमार सिंगला

Ajit Sinha

फरीदाबाद : डीसी समीरपाल सरों के तबादले के बाद 12 /2 ,सेक्टर -37 में बचे हुए अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्सों का स्टे क्या जिला प्रशासन निरस्त करवा पाएगा या नहीं

Ajit Sinha

फरीदाबाद: डॉ. आईके भट्ट बने मानव रचना यूनिवर्सिटी के नए वीसी ,आईआईटी कानपुर से किया था एमटेक और पीएचडी

Ajit Sinha
//augailou.com/4/2220576
error: Content is protected !!