Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में जहां एक ओर ममता सरकार को लेकर भयं कर जनाक्रोश दिखाई देता है-गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली/ अजीत सिन्हा
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे के प्रथम दिन आज,गुरुवार को, बांकुरा के रविन्द्र भवन में ‘कार्यकर्ता संवाद’ कार्यक्रम में स्थानीय कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद, उन्होंने ‘सामाजिक समूह संवाद’ कार्यक्रम के तहत बांकुरा जिला के विभिन्न स्थानीय समूह से संवाद भी किया. इससे पूर्व,गृहमंत्री ने बांकुरा के पुआबागान में भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि दी और जिला के चतुररदिही गाँव में एक संथाल जन जाति के विभीषण हांसदा के आवास पर दोपहर का भोजन भी किया. गृह मंत्री ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि
पश्चिम बंगाल में जहां एक ओर ममता सरकार को लेकर भयंकर जनाक्रोश दिखाई देता है तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति यहां की जनता में एक आशा और श्रद्धा दिखाई पड़ती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का दमन चक्र, विशेषकर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर, ममता सरकार ने चलाया है, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि ममता सरकार का आखिरी समय आ गया है और आने वाले दिनों में यहां भाजपा की सरकार दो तिहाई बहुमत से बनने जा रही है.

गृहमंत्री ने पश्चिम बंगाल की जनता को आह्वान करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के युवाओं को नौकरी, बंगाल के गरीबों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दीजिए। भाजपा को एक मौका पश्चिम बंगाल में दीजिए, हम आने वाले दिनों में यहां पर मोदी जी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला का निर्माण करेंगे। ममता बनर्जी सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचने नहीं दे रहीं. गरीबों, आदिवासियों और पिछड़े समुदायों के लिए बनाई गई 80 से अधिक योजनाओं को राज्य में लागू नहीं करने दिया जा रहा. आादिवासी बहुल क्षेत्रों में आदिवासियों और गरीबों तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पैसे नहीं पहुंचे और न ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को दिए जा रहे 6, 000 रुपये मिल रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब परिवार को मिलने वाला पांच लाख का स्वास्थ्य सुविधा भी यहाँ के लोगों को नहीं मिल रही है। 
ममता जी इस डर से इन योजनाओं को लागू नहीं कर रही है कि से भाजपा को फायदा होगा, लेकिन इससे भाजपा को रोका नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के राहत और बचाव कार्य के लिए जो धनराशि केंद्र से भेजी गई और केंद्र की ओर से कोरोना महामारी के दौरान जो अनाज भेजा गया वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। गृहमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा की बात उठाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल एक सरहदी प्रांत है. देश की सुरक्षा, पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के साथ जुड़ी है. इसलिए देश की सुरक्षा,युवाओं को रोजगार, गरीबों को दारुण गरीबी से बाहर निकालने के लिए यहाँ भाजपा सरकार बनाने की निहायत जरूरत है।

Related posts

फरीदाबाद :बीजेपी नेता लोगों को कर रहे हैं गुमराह, हमें इनसे जनता को है बचाना, विजय प्रताप

Ajit Sinha

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ज्यों ज्यों हरियाणा के नजदीक आ रही है प्रदेश कांग्रेस की सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं

Ajit Sinha

पाकिस्तान के नेता ने लाइव शो में की पत्रकार से मारपीट, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो…

Ajit Sinha
//psaurdard.net/4/2220576
error: Content is protected !!