Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

ग्रीन फिल्ड कालोनी में मंदिर के नाम पर एक एनजीओ के द्वारा जमीन कब्ज़ा करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी में मंदिर के नाम पर एक एनजीओ के द्वारा जमीन कब्ज़ा करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं। दरअसल में यह जमीन ग्रीन बेल्ट की जमीन हैं जिस पर कब्जा कर मंदिर निर्माण किया जा रहा है। अब यह मामला अदालत में पहुंच गया हैं जहां से अदालत ने कॉलोनी के लोगों ने कॉलोनी का रखरखाव करने वाली केंद्र सरकार की अर्बन इंप्रवूमेंट कंपनी के चेयरमैन और निदेशकों को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में कंपनी अधिकारियों पर यह निर्माण कराने का आरोप लगाया है।

इस नोटिस की कॉपी मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स, डीटीपी इंफोर्स्मेंट सहित अन्य अधिकारियों को भेजी गई है। इसके अतिरिक्त एनजीटी, फारेस्ट विभाग व हरियाणा  सरकार  को पत्र लिख कर अवगत कराया गया। एडवोकेट पारुल बावा ने बताया कि ग्रीन फिल्ड कॉलोनी में ग्रीन बेल्ट व पार्क के लिए छोड़ी गई करीब आधा एकड़ जमीन की चारदीवारी करके कब्जा किया जा रहा है। यहां मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है।



उनका आरोप है कि मंदिर निर्माण की आड़ में कुछ लोग यह जमीन कब्ज़ा करना  चाहते हैं। उनका कहना हैं कि कोई भी एनजीओ यूआईसी की मिली भगत के बगैर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्ज़ा नहीं कर सकता। उनका कहना हैं कि इस प्रकरण में एनजीटी व हरियाणा फारेस्ट विभाग व डीएफओ फरीदाबाद को पत्र लिख कर अवगत करा दिया हैं। ग्रीन बेल्ट की जमीन पर मंदिर निर्माण को कब्ज़ा किया जा रहा हैं जिसका ग्रीन फिल्ड कालोनी के निवासीगण विरोध कर रहे हैं। इस प्रकरण में यूआईसी के महाप्रबंधक प्रवीण चौधरी से और ज्यादा जानकारी लेने के लिए संपर्क किया पर उनका फोन व्यस्त जा रहा था।  काफी इंतजार करने के बाद भी उनका कॉल बैक नहीं आया हैं। यदि उनकी तरफ से और ज्यादा जानकारी आता हैं तो उसको इस खबर में जोड़ दिया जाएगा   

Related posts

फरीदाबाद : स्वतंत्रता दिवस समारोह,सेक्टर -12 में हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :जीएसटी पोर्टल में कमियों को लेकर प्रधानमंत्री से सुधार की प्रार्थना

Ajit Sinha

फरीदाबाद: आज कोरोना संक्रमित के 182 नए मामले सामने आए हैं।

Ajit Sinha
//keewoach.net/4/2220576
error: Content is protected !!