Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

एक्शन मोड में गृह मंत्री अनिल विज, दो मामलों की जांच डीजीपी को एवं 7 मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रीअनिल विज आज एक्शन मोड में नजर आए और अम्बाला में प्रदेशभर से आए एक हजार से ज्यादा लोगों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उन्होंने दो मामलों की जांच डीजीपी को करने के निर्देश दिए। इसी तरह फरियादियों की शिकायत पर सात मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए वहीं, छह अलग-अलग जिलों के एसपी को मामले दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा। दो अलग-अलग मामलों में एडीजीपी रैंक के अधिकारियों को एसआईटी गठित कर मामले की जांच करने के निर्देश दिए।  शनिवार को प्रदेशभर से अलग-अलग क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी समस्याओं को गृह मंत्री के समक्ष रखा जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सिरसा निवासी फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को अपनी फरियाद देते हुए कहा कि उसने दो गाड़ियां के लिए 20 लाख के लेनदेन मामले में उसके खिलाफ झूठा मुकद्दमा दर्ज किया गया है और इस मामले में उसे गलत फंसाया जा रहा है। गृह मंत्री ने मामले में डीजीपी हरियाणा को जांच के निर्देश दिए। इसी तरह, अम्बाला शहर निवासी महिला  ने अपने ससुराल पक्ष पर मारपीट, धमकी देने व अन्य आरोप लगाए। उसका आरोप था कि उसका जेठ पुलिस में तैनात है जोकि पद का फायदा उठाते हुए कार्रवाई नहीं होने दे रहा।

मामले में गृह मंत्री ने डीजीपी को जांच के निर्देश दिए। हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब की निवासी ने गृह मंत्री को फरियाद देते हुए बताया कि उनकी मां ने अपने सौतेले पुत्र एवं उसकी पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर की थी, इस मामले में पानीपत थाने में केस दर्ज कराया गया था, मगर मामले में कार्रवाई नहीं हुई। उलटा उन पर झूठे केस दर्ज करवाए गए। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एडीजीपी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी तरह कुरुक्षेत्र निवासी  ने बेटे की आत्महत्या मामले में कुरुक्षेत्र पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए, इस पर गृह मंत्री ने एसपी को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। हिसार से जिला परियोजना संयोजक व अन्य ने महिला वार्डन द्वारा लगाए आरोपों को झूठा बताते हुए मामले में पुन: जांच की मांग की। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसपी हिसार को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। अम्बाला छावनी निवासी कुशल बंसल ने उस पर दर्ज मामले में महिला एसआई व अन्य द्वारा 50 हजार रुपए लेने की शिकायत दी, गृह मंत्री ने मामले में एडीजीपी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। अनाज मंडी अम्बाला निवासी ने शिकायत में बताया कि उसके साथ जमीनी धोखाधड़ी हुई और मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई। गृह मंत्री ने मामले में आईजी अम्बाला के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसके अलावा पलवल निवासी ने उसके साथ 30 लाख की ठगी मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की, इस मामले में भी गृह मंत्री ने आईजी के नेतृत्व में अलग जिले की एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। पानीपत निवासी ने आढ़ती द्वारा किसानों किसानों के पैसे हड़पने की शिकायत दी, कुरुक्षेत्र निवासी ने नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ऐंठन की शिकायत दी, इसराना जिला पानीपत निवासी  द्वारा खेती की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत, कुरुक्षेत्र निवासी ने मारपीट व अन्य मामले में कार्रवाई नहीं होने के बारे में, कैथल निवासी ने कबूतरबाजी मामले में कार्रवाई नहीं होने के बारे में शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के एसपी को मामले दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, गृह मंत्री अनिल विज ने सैकड़ों अन्य समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश  दिए।

Related posts

ओल्ड फरीदाबाद में सुनील मित्तल नामक गुंडों का आतंक, जन्म दिन पार्टी मना रहे 3  लोगों के हाथ-पैर और पसली तौरी, केस दर्ज नहीं  

Ajit Sinha

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के नेतृत्व में इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी देखने नार्वे पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

Ajit Sinha

फरीदाबाद:अर्बन इम्प्रूवमेंट कंपनी के चेयरमैन प्रो भारत भूषण को सरदार कुलदीप सिंह ने दी जन्म दिन दी  शुभकामनाएं 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vekseptaufin.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x