Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

उसे अपनी मां के प्रति मृतक के गलत इरादों पर संदेह था। उसके व्यवहार से क्रोधित था, इसलिए उसने विकास की हत्या कर दी, अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: उसे अपनी मां के प्रति मृतक के गलत इरादों पर संदेह था। उसके व्यवहार से क्रोधित रहता था, इसलिए उसने अपनी मां के दोस्त के बेटे विकास की हत्या कर के फरार हो गया और यूपी के प्रयागराज में साधू के वेश में रहने लगा। अब पुलिस ने उसे विकास के हत्या के आरोप में प्रयाग राज से साधु के वेश में अरेस्ट किया हैं। 

घटना:
शिकायतकर्ता श्रीमती सुरेश ने बताया कि उसके दोस्त का बेटा विकास पिछले 10/12 महीनों से उसके साथ रह रहा था। बीते 03.05.2021 को, उसके बेटे राहुल ने विकास को मारने के लिए उसकी गर्दन पर वार किया और उसकी गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग गया। घायल विकास को एसजेएच अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, लेकिन लंबे इलाज के बाद, 10.08.2021 को उसकी मौत हो गई। तदनुसार एफआईआर संख्या- 241/21, भारतीय दंड सहिंता की धारा  302/201/212 आईपीसी पीएस अमन विहार के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

टीम एंव अरेस्ट 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार थानाध्यक्ष अमन विहार की टीम रोहिणी जिले में जघन्य मामलों के बचे हुए/वांछित अपराधियों पर कार्य कर रही थी।  स्थानीय पुलिस ने उक्त हत्याकांड के फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गंभीर प्रयास किए।  पुलिस टीम ने आरोपी राहुल की तलाश में उसके परिजनों, परिजनों और दोस्तों से पूछताछ की और कई मोबाइल नंबरों का विश्लेषण किया।  विश्लेषण के दौरान दो मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया गया। थोड़े समय के लिए राहुल पर आरोप लगाया; हालांकि बाद में इन नंबरों को बंद कर दिया। उन नंबरों का स्थान स्थिर नहीं था और यह हरियाणा, यूपी और एमपी में स्थित था। पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल एक व्यक्ति प्रयागराज में पूजा-अर्चना करने वाला कर रहा था। इसके बाद, टीम को उस साधु की तस्वीर मिली, जिसमें संदिग्ध राहुल के समान लक्षण थे। तत्काल, इंस्पेक्टर प्रवीण, एचसी बृजेश, सीटी के नेतृत्व में एक टीम। मनदीप और सीटी जोगेंद्र आरोपी का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने के लिए प्रयागराज पहुंचे। टीम ने प्रयागराज यूपी में कई अन्य लोगों से किया संपर्क एंव जिले में रीवा, सांसद और गोपनीय तरीके से आरोपी राहुल के बारे में जानकारी जुटाई।अंत में, टीम रीवा जिले में स्थित स्कंध माता मंदिर के पास एक पहाड़ी पर आरोपी का पता लगाने में सफल रही। यह क्षेत्र एक पहाड़ी इलाके में स्थित था, जो जंगली काले बियर से प्रभावित जंगल के बीच था। आरोपी ने अपना लुक बदल लिया था और साधु के वेश में रह रहा था। पुलिस टीम ने उससे पूछताछ की एंव  उसे दिल्ली ले आए। उन्हें गत 25.09.21 को रोहिणी में  न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। आरोपी को दो दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 

पूछताछ:

उसकी निरंतर पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि उसे अपनी मां के प्रति मृतक के गलत इरादों पर संदेह था। उसके व्यवहार उसे क्रोधित करते रहे

Related posts

हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी: ऑक्सीजन और कोविड उपचार की दवाओं को लेकर ठगी में लगे साइबर अपराधी

Ajit Sinha

स्नैचिंग और लूटपाट करने वाले बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में, एक बदमाशों को लगी गोली

Ajit Sinha

कोरोना के संक्रमण के दौरान लापरवाही बरतने वाले पांच डॉक्टरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या केस दर्ज।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x