Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने स्वयं बैडमिंटन खेल कर खिलाड़ियों में भरा जोश


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पंचकूला: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम के मल्टी पर्पज हाॅल मे हरियाणा बैडमिंटन ऐसोसिएशन और बैडमिंटन ऐसोसिएशन ऑफ़  इंडिया व जिला बैडमिंटन ऐसोसिएशन तथा महाराजा अग्रसेन स्पोर्टस क्लब के सहयोग से आयोजित मास्टर बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वयं एक खिलाड़ी के रूप में खेल कर देश भर से आए बैडमिंटन खिलाड़ियों में जोश का संचार किया। इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि इस बैडमिंटन चैंपीयनशिप में पूरे देश से लगभग 700 एंटरियां प्राप्त हुई हैं और 35 से 80 साल के लगभग 700 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। उन्होंने अपने बैडमिंटन को लेकर अपने अनुभव सांझा करत हुए कहा कि वे भी पिछले 35 साल से बैडमिंटन खेलते आ रहे हैं और उन्होंने कई बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में भाग लिया है।

उन्होंने बताया कि मास्टर बेडमिंटन टूर्नामेंट में डब्ल्स व सिंगल्स में जीतने वाले खिलाड़ियों को महाराजा अग्रसेन स्पोर्टस क्लब पंचकूला द्वारा नकद राशि ईनाम के रूप में प्रदान की जाएगी। आज के टूर्नामेंट में खिलाड़ियों द्वारा लभग 237 मैच खेले गए। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब से प्रदेश की बागडोर संभाली है तब से हरियाणा में खेलो को प्रोत्साहित करने के साथ साथ खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय सुविधायें, आधारभूत संरचना, खेल मैदान, अच्छी डाईट और प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है और यह इसी का परिणाम है कि आज हरियाणा खेलों में देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में एक अग्रणीय राज्य बनकर उभरा है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से हरियाणावासियों और देशवासियों का नाम रोशन किया है। ओलंपिक हो, चाहे काॅमन वेल्थ या एशियन गेम्स हो, हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश के एक तिहाई मेडल जीत कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। गुप्ता ने कहा कि आज हरियाणा खेलों का हब बन गया है।

प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिये अनेक योजनायें लागू की है। हरियाणा देश का पहला प्रदेश है जहां ओलंपिक पदक विजेताओं को सबसे अधिक नकद राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये और कास्य पदक विजेता को 2.50 करोड़ रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए खेलो इंडिया यूथ गेम्ज की तर्ज पर खेलो हरियाणा यूथ गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन स्पोर्टस क्लब पंचकूला के प्रधान सुधीर गोयल, महासचिव विशाल गुप्ता, जिला बेडमिंटन एसोसिएशन के प्रधान डीपी सोनी, डीपी सिंघल, ऑर्गेनाइजिंग सचिव जितेंद्र महाजन, चंडीगढ़ रोलर मिल के एमडी विनोद मित्तल, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, पार्षद सोनिया सूद, हरेन्द्र मलिक, जय कौशिक, एमडीसी मंडल अध्यक्ष प्रमोद वत्स सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: आप का विजय जुलुस: हरियाणा के निगम व परिषद चुनावों में भी करेंगेे भाजपा एंव जजपा का सफाया: डा सुशील गुप्ता

Ajit Sinha

महेंद्रगढ़ : पल्स पोलियो अभियान के तहत गांव सीगड़ा में दो बूंद पिलाओ, पोलियो दूर भगाओ मिशन का किया शुभारम्भ

Ajit Sinha

कैंसर से पीडि़त लोगों का जल्द से जल्द इलाज करने के लिए राष्ट्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा में आवश्यक कदम उठाए गए हैं: डा. हर्षवर्धन  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x