Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने किसान संगठनों द्वारा ‘भारत बंद‘ आह्वान के मद्देनजर किए व्यापक इंतजाम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने विभिन्न किसान संगठनों द्वारा 27 सितंबर को दिए गए ‘भारत बंद‘ के राष्ट्रव्यापी आह्वान के मद्देनजर एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि इस दिन नागरिकों को राज्य की विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर यातायात अवरोध का सामना करना पड़ सकता है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार हरियाणा में नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। इन व्यवस्थाओं का प्राथमिक उद्देश्य सार्वजनिक शांति और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना और राज्य भर में यातायात और पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम के कामकाज को सुविधाजनक बनाना है।
     
किसान संगठनों द्वारा 27 सितंबर को सुबह छः बजे से शाम चार बजे तक राज्य व राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने का आह्वान किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार उम्मीद है कि आंदोलनकारी समूह विभिन्न सड़कों और राजमार्गों पर धरने पर बैठ सकते हैं और उन्हें कुछ समय के लिए रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर कई घंटों तक यातायात बाधित हो सकता है। सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में अग्रिम रूप से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाते हुए तदानुसार संशोधित कर सकें। सभी जिलों को इस संबंध में आवश्यक प्रबंध करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने किसानों से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़े बिना शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि बंद के आह्वान की आड़ में सार्वजनिक व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

हरियाणा आर्थिक, खेल महाशक्ति, मैन्युफैक्चरिंग केंद्र के रूप में उभरा : मनोहर लाल

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग: अधिकारी अपने-2 कार्यक्षेत्र में अतिक्रमण हटवाना सुनिश्चित करें-सीएम

Ajit Sinha

मेसर्स तारा एलॉयज लिमिटेड के निदेशक व शेयर धारक राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल को हजारों करोड़ के घपले के मामले में किया अरेस्ट। 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mirsuwoaw.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x