Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने डकैती की योजना बनाते एटीएम लुटेरों के गिरोह का किया भंडाफोड़, पांच आरोपी गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने फतेहाबाद जिले से गाड़ी लूट की योजना बना रहे पांच सदस्यों का गिरफ्तार कर एटीएम लूट गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने उनके पास से देसी हथियार और अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने गश्त के दौरान भूना शुगर मिल्स के सामने एक पुराने कोठने पर छापामारी कर उक्त आरोपियों को काबू किया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक .32 बोर देसी पिस्तौल, एक .315 बोर डबल बैरल पिस्टल, 5 कारतूस, एक गंडासी, लोहे की पाइप और एक बैटरी बरामद की है।
उक्त पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ, पुलिस ने एटीएम लूट की पांच घटनाओं सहित आठ वारदातों को सुलझाने में बडी कामयाबी हासिल की है। सीआईए फतेहाबाद और सीआईए टोहाना की एक संयुक्त टीम जो टिब्बी बस अड्डे पर मौजूद थी को एक गुप्त सूचना मिली थी कि भुना शुगर मिल्स के सामने हथियारों से लैस पांच व्यक्ति गाडी लूटने और फिर पेट्रोल पंप पर डकैती को योजना बना रहे हैं। पुलिस टीमों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दबिश  देकर सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान टोहाना निवासी सुनील, भूना निवासी सागर, नरवाना के अजय उर्फ किशोरी, पिरथला के शक्तिमान उर्फ शक्ति और सैंथली जिला जींद निवासीे अशोक कुमार उर्फ बिल्लू के रुप में हुई है। पुलिस की प्राथमिक पुछताछ पर उनके साथ वारदातों मे शामिल पांच अन्य आरोपियों का भी खुलासा किया है जो जल्द ही सलाखों के पीछे होगें।



आरोपियों द्वारा कबूल की गई वारदाते-

1.दिनाक 03.01.2020 को गांव जाण्डली में रात के समय इनोवा गाड़ी से एटीएम तोड़ कर रुपये निकालने की वारदात की थी। 2.दिसम्बर 2019 मे गांव चन्दड़ कलां मे रात के समय आल्टो कार से एटीएम तोड़कर रुपये निकालने की वारदात की थी। 3.दिसम्बर 2019 मे टोहाना मे भूना रोड़ पर कालेज के पास बने एटीएम तोड़कर रुपये निकालने की वारदात की थी। 4.दिसम्बर 2019 मे बरवाला मे एटीएम तोड़कर रुपये निकालने की वारदात की थी। 5.दिसम्बर 2019 मे बरवाला के पास घिराये गांव मे एटीएम तोड़कर रुपये निकालने की वारदात की थी। 6.करीब 3 महीने पहले नरवाना मे एक दुकान से 10ध्10 नोटों की गडिया व रैडिमैन्ट कपड़े चोरी किये थे। 7.करीब दो महीने पहले डेरा बाबा पिपलनाथ गांव नागली मे डेरा से सोना चान्दी के जेवर व रुपये चोरी कियो थे। 8.वारदात मे प्रयोग करने वाली आल्टो कार कैथल से चोरी की थी। इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Related posts

’ऑपरेशन आक्रमण-4‘ हरियाणा पुलिस का बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन,7100 जवानों ने की रेड

Ajit Sinha

शिक्षा के साथ कौशल विकास से मिलेंगे जीवन में आगे बढ़ने के अवसर – राज्यपाल

Ajit Sinha

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ईद को देखते हुए बदला टीजीटी की भर्ती परीक्षा की तिथि।

Ajit Sinha
//nutchaungong.com/4/2220576
error: Content is protected !!