Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ व करनाल सांसद संजय भाटिया करेंगे गुजरात में चुनाव प्रचार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़; कई राज्यों के विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव में मिले सकारात्मक परिणामों से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने अब गुजरात विधानसभा चुनाव को एक बार फिर फतह करने की ठान ली है। लगातार हो रही हार से विपक्ष जहां संभल नहीं पा रहा है, वहीं जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी विपक्षी पार्टियों पर डबल अटैक करके उसे पूरी तरह से धराशायी करने के प्रयास में है। गुजरात में फिर से सरकार बनाने के लिए हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ व करनाल के सांसद संजय भाटिया अब वहां पर चुनाव प्रचार करेंगे। फिलहाल हरियाणा के इन्हीं दो नेताओं की ड्यूटी गुजरात चुनाव प्रचार में लगी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को संगठन व चुनावी राजनीति का अच्छा ज्ञाता माना जाता है। प्रदेश अध्यक्ष के अलावा किसान मोर्चा में राष्ट्रीय अध्यक्ष तक रह चुके ओमप्रकश धनखड़ की विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान लगती रही है और उन्होंने संगठन को आशानुरूप परिणाम भी दिए हैं। प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ गुजरात की छोटा उदयपुर विधानसभा में चुनावी कमान संभालेंगे। वे तीन दिन यहां रहकर भाजपा के लिए वोट मांगेंगे और जीत को पक्का करेंगे। इसी तरह करनाल के सांसद संजय भाटिया भी चुनावी रणनीतिकार है। उनके पास संगठन व चुनाव लड़ने की शैली का लंबा अनुभव है, जिसके चलते वे विपरीत परिस्थितियों को भी अनुकूल बनाने की क्षमता रखते हैं। इससे पहले संजय भाटिया को जम्मू कश्मीर, आसाम व यूपी में चुनाव की कमान सौंपी जा चुकी है और अब उन्हें गुजरात में चुनाव की धार पैनी करने के लिए भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि सांसद भाटिया ने वीरवार शाम को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात की और उसके बाद वे सीधे गुजरात के लिए निकल पड़े। विभिन्न राज्यों के लोकसभा व विधानसभा चुनावों व उपचुनावों में लगातार हो रही हार से विपक्ष जहां टूटा हुआ नजर आ रहा है वहीं गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के कई नेताओं के पार्टी में आने से उत्साहित है। सर्वविदित है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी चुनाव से पहले ही गुजराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हार्दिक पटेल सहित कई नेताओं को अपनी ओर मिलाकर कांग्रेस को शुरूआती पटखनी दे चुकी है। कई नेताओं के पार्टी छोड़ देने से कांग्रेस संभल भी नहीं पाई थी कि चुनाव की घोषणा हो गई और भाजपा ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए।

अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस व भाजपा की सांगठनिक मजबूती के चलते यह तो हर कोई अनुमान लगा रहा है कि गुजरात में फिर से भाजपा की सरकार बनना निश्चित है लेकिन भाजपा संगठन इस जीत को ऐतिहासिक जीत बनाने की रणनीति पर काम कर रहा है। भाजपा सूत्रों की माने तो पार्टी गुजरात चुनाव को पूरे दमखम से लड़ने की योजना बनाए हुए है। इसके तहत रैली और रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री शाह व अन्य वरिष्ठ नेता घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और रणनीति के तहत चार दिन में पार्टी के 54 नेता सड़कों पर उतरेंगे। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर तीन दिन तक प्रवास करेंगे। चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले के दो दिन 28-29 नवंबर और 2-3 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह समेत दिग्गज केंद्रीय मंत्री जनसंपर्क करेंगे। पार्टी का मानना है कि इस अभियान से राज्य में पार्टी की सीटें और वोट शेयर में इजाफा होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा समेत 54 नेता सभा और रोड शो खत्म होने के बाद घर-घर जाकर भी प्रचार करेंगे।

-मुख्यमंत्री मनोहर लाल संभालेंगे दिल्ली एमसीडी चुनाव की कमान

इसी बीच,हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव की कमान संभालेंगे। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी से है और अब तक दिल्ली एमसीडी पर भारतीय जनता पार्टी ही काबिज रही है। एमसीडी पर कब्जा बरकरार रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने यहां पर भी पूरी मोर्चेबंदी से चुनाव लड़ने का फैसला किया है और इसके लिए अनेक वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटियां लगाई गई है। हाल ही में हुए आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद हाईकमान में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कद बढ़ा है और ऐसे में पार्टी ने दिल्ली से सटे होने के कारण उनकी ड्यूटी दिल्ली एमसीडी चुनाव में लगाई है। मुख्यमंत्री के अलावा कुछ अन्य नेता भी दिल्ली एमसीडी में प्रचार को जाएंगे। एमसीडी के 250 वार्डों के लिए चार दिसम्बर को मतदान होगा और सात दिसम्बर को परिणाम आएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी छह मोहल्लों में पहुंचेंगे

पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल सहित 54 नेता सभा और रोड शो खत्म होने के बाद घर-घर जाकर पर्ची बाटेंगे। पीएम मोदी लगभग छह मोहल्लों में पहुंचेगे। वे कहां जाएंगे इसका प्लान अगले हफ्ते तक बन जाएगा।

Related posts

हरियाणा: भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चे ने संगठन विस्तार के लिए जिलों के प्रभारी किए नियुक्त

Ajit Sinha

फरीदाबाद : हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का भाजपा पर प्रहार मोदी शब्द का अर्थ भारत मे मर्डर आफ डेमोक्रेसी इन इंडिया है।

Ajit Sinha

डीजीपी पी के अग्रवाल व एडीजीपी गुप्तचर विभाग, हरियाणा ने रैली स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//augailou.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x