Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम ब्रेकिंग: हरियाणा की हजारों आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स कल करेंगी हरियाणा विधान सभा का घेराव।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़:हरियाणा की हजारों आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स कल करेंगी हरियाणा विधान सभा का घेराव। 84 दिन से जारी हड़ताल और मांगो का हल नहीं होने के चलते आंदोलनकारी हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के अवसर पर कल अपने गुस्से का इजहार करेंगे। पंचकूला के यवनिका पार्क से जुलूस शुरू होगा और हरियाणा विधानसभा की ओर कूच करेंगे।
उक्त बात आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स तालमेल कमेटी हरियाणा ने चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। प्रेस वार्ता को तालमेल कमेटी की नेताओं शकुंतला देवी, कृष्णा देवी, आंगनवाड़ी फेडरेशन (आईफा) की अध्यक्ष उषा रानी, सीटू राष्ट्रीय सचिव ए आर सिंधु, हरियाणा महासचिव जय भगवान, ए आई यू टी यू सी राज्य के प्रधान कॉमरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट, उपाध्यक्ष ईश्वर सिंह राठी ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा की पिछले 84 दिन से प्रदेश की आंगनबाड़ी कर्मी आंदोलनरत है। आंगनबाड़ी कर्मी हरियाणा सरकार द्वारा मार्च 2018 में स्वीकृत मांगों, समेत 10 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री द्वारा आंगनवाड़ी वर्कर को 1500 एवं हेल्पर्स को 750 रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा को लागू करवाने के लिए आंदोलनरत है। इसी कड़ी में यह विशाल विधानसभा कूच आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने वादाखिलाफी करते हुए अभी तक लागू नहीं किया। मुख्यमंत्री ने 2018 में हरियाणा विधानसभा में कहा था की आंगनवाड़ी कर्मियो को कुशल और अर्ध कुशल श्रमिक का दर्जा दे दिया गया है और महंगाई सूचकांक के हिसाब से वर्ष में दो बार उनके वेतन में वृद्धि होती रहेगी। आज तक इस स्वीकृत मांग को लागू नहीं किया जो केवल वादाखिलाफी ही है। संगठन नेताओं ने कहा कि सरकार मांगों को लागू लेने की बजाय दमन के रास्ते पर उतारू है। वर्कर्स की सेवाएं बर्खास्त की जा रही है। उनके ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। यहां तक की कल विधान सभा सत्र के अवसर पर होने वाली रैली न हो इसके लिए अलग अलग हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। लेकिन इन सभी बाधाओं को पार करते हुए आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स कल 3 मार्च को यमनीका पार्क पंचकुला पहुंचेंगी और वहां से 1 से 2 बजे के बीच हरियाणा विधान सभा चंडीगढ़ की ओर कूच किया जाएगा।

Related posts

क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने छापेमारी कर फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 9 लड़कियों के साथ कुल 22 लोग अरेस्ट।

Ajit Sinha

गुरूग्राम रेलवे स्टेशन से 1200 यात्रियों को लेकर बिहार के दरभंगा के लिए रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

Ajit Sinha

बर्फी और समोसे में दुकानदार ने डिस्काउंट नहीं दिया तो उसने जान से मारने को धमकी देकर उससे मांगी 50 लाख की फिरौती, अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x