Athrav – Online News Portal
गुडगाँव राजनीतिक हरियाणा

गुरुग्राम ब्रेकिंग: इनेलो की सरकार बनना तय है और इस बार फिर नया अध्याय लिखेगी इनेलो: चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: इनेलो की ओर से शुरू की गई हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा सोमवार को 23वें दिन में प्रवेश कर गई। मेवात, फरीदाबाद जिलों से होती हुई अब ये यात्रा गुरुग्राम जिले में पहुंच गई है। इस वक्त यात्रा की अगुवाई इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला कर रहे हैं जबकि कर्ण चौटाला और अर्जुन चौटाला पदयात्रा में लोगों के साथ कदमताल मिलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। सोमवार को जब ये यात्रा गुरुग्राम शहर में पहुंची तो जगह-जगह लोगों ने इस यात्रा का स्वागत किया और इनेलो सुप्रीमो के समर्थन में गर्मजोशी के साथ नारे लगाए। इस पर लोगों का आभार जताते हुए इनेलो प्रमुख ने कहा कि इस यात्रा के दौरान उन्हें एक-नए अहसास की अनुभूति हो रही है और लोगों का उत्साह, समर्थन और प्यार व साथ देकर अब पूरा यकीन हो गया है कि हरियाणा में परिवर्तन की लहर शुरू हो गई है और वर्ष 2024 में होने वाले चुनावों में इनेलो ही सरकार बनाएगी।

इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि इनेलो प्रदेश की राजनीति में एक नया अध्याय लिखने को तैयार है। उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में इनेलो इस बार 50 फीसदी टिकट ऐसे युवाओं को देगी जिनका राजनीति अथवा राजनीतिक परिवार से कोई संबंध नहीं है मगर वे पार्टी के कार्यकर्ता हैं, क्योंकि इनेलो ही एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है जो अपने कार्यकर्ताओं के मान और सम्मान को बरकरार रखे हुए है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार चौ. देवी लाल ने देश एवं प्रदेश में साधारण लोगों का राजनीति में पदार्पण किया, ठीक वैसे ही अब इनेलो द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस समय देश और प्रदेश बुरी स्थिति से गुजर रहे हैं। मौजूदा शासकों ने देश और हरियाणा प्रदेश को कर्ज तले दबा दिया है। इस कर्ज का असर आम आदमी के साथ-साथ नवजात बच्चे पर भी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम फरेब करने वाली इस गठबंधन सरकार से कोई ये पूछे कि आखिर हरियाणा में ऐसा क्या किया है कि समूचा प्रदेश कर्जदार हो गया है। भाजपा ने सदा ही पूंजीपतियों के हक में नीतियां लागू की हैं। इनका जनता से कोई सरोकार नहीं है जबकि इनेलो के शासनकाल में हर गरीब व कमेरे वर्ग को सुविधाएं प्रदान करने के लिए कल्याणकारी नीतियों को लागू किया गया।

उन्होंने कहा कि देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ. देवीलाल ने बुजुर्गों के मान-सम्मान के लिए वृद्धावस्था पेंशन योजना लागू की थी लेकिन वर्तमान हुक्मरानों ने इस पेंशन में कटौती करके बुजुर्गों का अपमान किया है। उन्होंने दोहराया कि जब इनेलो की सरकार बनेगी तो न केवल पेंशन में बढ़ोतरी की जाएगी अपितु हरेक माह बुजुर्गों को 7500 रुपए बतौर सम्मान पैंशन दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और विकासपरक योजनाओं को लागू कर युवाओं के लिए स्वर्णिम दौर लाने का काम किया जाएगा। इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा का मुख्य मकसद सत्ता प्राप्ति नहीं बल्कि चौ. देवी लाल के सपनों को साकार करना है। क्योंकि चौ. देवी लाल की यही चाहत थी कि गरीबों को रोजी-रोटी,कपड़ा और मकान के लिए दर-दर भटकना न पड़े। शहर से लेकर गांव की गलियों तक विकास की बयार पहुंचे। मगर मौजूदा गठबंधन सरकार ने राजनीति के आयाम ही बदलते हुए गरीबों को ‘लूटो और अमीरों का घर भरो’ की नीति लागू कर दी है। आज पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है। आम आदमी अपने हक अधिकार के लिए सडक़ों पर है मगर सत्तासीन लोग आंखें मूंदे बैठे हुए सिर्फ अपना हित साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि वक्त ने करवट ले ली है और हरियाणा परिवर्तन  पदयात्रा एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। आने वाले समय में इनेलो की सरकार बनना तय है और इस यात्रा ने सत्तासीनों को भी बेचैन कर दिया है।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा भारतीय जनता पार्टी में आज संगठनात्मक नियुक्तियां की गई हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज भुबनेश्वर में पार्टी के विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

Ajit Sinha

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ओबीसी विभाग के अध्यक्ष बने राजीव वर्मा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whegnoangirt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x