Athrav – Online News Portal
गुडगाँव राजनीतिक हरियाणा

गुरुग्राम ब्रेकिंग: पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने सोहना के ग्रामीणों को सौंपी अपनी पगड़ी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर बड़ा राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा है कि इन तानाशाही शासकों के कारण आज देश और प्रदेश कर्जदार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा पर इस समय करीब 3 लाख 12 हजार करोड़ का कर्जा है जबकि ये बात समझ से परे है कि आखिर ये कर्जा बढ़ा कैसे? चूंकि विकास पर तो इस सरकार ने कुछ खर्चा नहीं। चौटाला ने कहा कि असल में देश और प्रदेश पूंजीपतियों के घर भरने के सिलसिले में कर्जदार हो गया है और यही वजह है कि देश में जन्म लेने वाले हर बच्चे के सिर पर कर्ज हो गया है। 

इनेलो सुप्रीमो रविवार को जिला गुरुग्राम के सोहना बादशाहपुर में आयोजित एक विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे। दरअसल, चौधरी ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा की अगुवाई करने यहां आए थे। परिवर्तन यात्रा के 22वें दिन सोहना में पहुंचने पर ग्रामीणों ने भी उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और सम्मान स्वरूप पगड़ी भेंट की। इस पर मान के लिए इनेलो सुप्रीमो ने अपनी यह पगड़ी ग्रामीणों के बुजुर्गों को सौंपते हुए कहा कि अब इस पगड़ी की लाज रखना। ग्रामीणों ने उत्साह के साथ उनके समर्थन में गगन भेदी नारे लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना एकता के साथ कोई भी लड़ाई नहीं जीती जाती। उन्होंने उदाहरण दिया कि जिस प्रकार पूरी एकता के साथ किसानों ने काले कानूनों के विरोध में लड़ाई लड़ी तो उस एकता का परिणाम ये रहा कि सत्ता के अहंकार में चूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीछे हटना पड़ा और किसानों की मांगें माननी पड़ी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अब फिर से एक साथ मिलकर मौजूदा जन विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चल रही यह परिवर्तन पदयात्रा एक नया अध्याय लिखेगी और आने वाला बदलाव हर वर्ग के लिए सुखद साबित होगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इस यात्रा को महज यात्रा ही न समझें अपितु बदलाव की इस लड़ाई में वे सभी मिलकर इनेलो का साथ देें।

इनेलो नेता ने दावा किया कि बदलाव की यह बयार पूरे देश में बहेगी और देश की जनता को कुशासन से मुक्ति मिलेगी। इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि इनेलो ने कभी भी द्वेषात्मक तरीके से राजनीति नहीं की जबकि वे तो राजनीतिक षड्यंत्र के तहत ऐसे मामले में सजा भुगत कर आएं हैं जहां उनका कसूर सिर्फ बेरोजगार पढ़े-लिखे योग्य पात्रों को नौकरी दी थी। उन्होंने कहा कि इनेलो सदा विकास का पक्षधर रही है। इनेलो की सोच एकमात्र चौधरी देवी लाल के सपनों को साकार करते हुए हर वर्ग को उन्नतशील बनाना है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि इनेलो के शासनकाल में जो हरियाणा भर में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य हुए हैं उतना आज तक किसी भी सरकार ने नहीं करवाया। इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरा देश अब बदलाव लाने की ठान चुका है और यह अलग बात है कि इसकी शुरुआत इनेलो द्वारा ‘परिवर्तन पदयात्रा’ के तहत हरियाणा से हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आज हर तरफ महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अपराध सभी ने आम आदमी को दबा रखा है। बावजूद इसके ये सरकार जुमलेबाजी करते हुए लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब समय सही मायने में बदलाव है और यह बदलाव तभी संभव है जब लोग सचेत होकर मौजूदा सरकार से चुनाव में बदला लें। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जब भी सत्ता पक्ष के लोग उनके बीच में आए तो उनसे एक सवाल जरूर करें कि आखिर उन पर इतना कर्ज क्यों चढ़ा, क्योंकि आज न तो कहीं स्कूल हैं, स्कूल हैं तो अध्यापक नहीं, अस्पतालों में डॉक्टर नहीं, बेरोजगारों को रोजगार नहीं तो फिर ये पैसा कहां गया? उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा एक बड़ा बदलाव लेकर आएगी और इनेलो की सरकार आने पर हरियाणा को पुन: उन्नतशील बनाया जाएगा।  

Related posts

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण सड़कों पर हुई जलभराव से हुई दिक्क्तों को भुल जाए और होने वाले फायदे के बारे में सोचिए।

Ajit Sinha

पलवल: नागरिक अस्पताल को टोकई इंपिरियल रबर प्राइवेट लिमिटेड ने दो एंबुलेंस व एक अल्ट्रा साउंड मशीन भेंट की, डीसी ने झंडी दिखाई।

Ajit Sinha

गुरुग्राम के उद्यान कार्यालय में इजराइल तकनीक से तैयार की जा रही सब्जियों की पौध : डीसी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//gleeglis.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x