Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

फरीदाबाद के सरकारी स्कूल के छात्रों को सौगात: छठी से दसवीं तक के छात्र फोन कॉल पर पाएंगे सवालों का जवाब

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों के छात्रों को समान शिक्षा के अवसर प्रदान करने की अपनी दृष्टि के तहत, सहज पथ नॉलेज फाउंडेशन की मदद और समर्थन के साथ फरीदाबाद एजुकेशन काउंसिल की ओर से ’टीचर ऑन कॉल’ कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। सहज पथ का ‘टीचर ऑन कॉल ‘कार्यक्रम पिछले तीन वर्षों से पश्चिम बंगाल के छात्रों के लिए पहले से ही चल रहा है। पश्चिम बंगाल में छात्रों की शिक्षाविदों में इसकी उपलब्धि और सफलता के बाद यह एफईसी द्वारा जिले में लागू किया जा रहा है।
फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ऑनलाइन एप के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे। इस दौरान सहज पथ नॉलेज फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ.समीर ब्रह्मचारी , मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला और डीजी डॉ. एनसी वाधवा समेत इस प्रोजेक्ट के ट्रस्टी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद जिले के छठी से दसवीं कक्षा के सभी सरकारी स्कूल के छात्र निर्धारित समय पर गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय से संबंधित प्रश्नों के लिए टोल फ्री नंबर (जिसमें 30 लाइनें हैं) पर कॉल कर  अपने सवालों प्रश्नों का उत्तर जान सकेंगे।  छात्र सोमवार से शनिवार से शाम पाँच से आठ और रविवार सुबह नौ से आठ तक कॉल कर सकेंगे। 

Related posts

निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार अब चार तारीखों के आधार पर होगा नए वोट का रजिस्ट्रेशन : विक्रम सिंह

Ajit Sinha

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के अपमान के खिलाफ महिला मोर्चा फ़रीदाबाद ने किया विरोध प्रदर्शन, सोनिया गांधी मांगे देश से माफ़ी

Ajit Sinha

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण से निपटने की दिशा में हरियाणा का बड़ा कदम-चलेंगी ई-बसें

Ajit Sinha
//augailou.com/4/2220576
error: Content is protected !!