Athrav – Online News Portal
नोएडा मनोरंजन व्यापार

द ऑटो एक्सपो मोटर शो 2023’ का शानदार आगाज, महफिल लूट ले गए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान-देखें लाइव वीडियो।



अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा:ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में इंडियन ऑटोमोबाइल की सबसे बड़ी आठ दिवसीय द्विवर्षीय प्रदर्शनी -द ऑटो एक्सपो- मोटर शो 2023 आज से आगाज हो गया है।  इस बार ऑटो एक्सपो- 2023 में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बोलबाला है।

मारुति सुजुकी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। इसके अलावा किआ, एमजी और टाटा का भी इलेक्टिक गाड़ियों पर ज्यादा ध्यान है और स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों (एसयूवी) के नये मॉडल और कान्सेपट मॉडल देखने को मिल रहे है। ऑटो एक्सपो पहले दो दिन 11 और 12 जनवरी को यह शो विशेष रूप से मीडिया के लिए आयोजित किया गया था और पहले ही दिन सुबह मारुति की कॉन्सेप्ट कार की लॉन्चिंग हुई। इसमें EVX एसयूवी को लोगों के सामने लाया गया।

मारुति ने पहली इलेक्ट्रिक SUV एक बार की चार्जिंग में 550 किमी चलेगी। इस कार को कई नए फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके बाद बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान यहां हुंडई कंपनी की EV कार की लॉन्चिंग में पहुंचे और सारी महफिल लूट ले गए। अपने मजाकिया लहजे और हाजिर जवाबी के लिए मशहूर शाहरुख ने एक्सपो मार्ट में भी सबका दिल जीत लिया। 

हुंडई ने अपनी इस खास कार का नाम Loniq 5 EV रखा है। इस कार की कीमत 44.95 लाख रुपये है। शाहरुख ने मीडिया को कार की खूबियां बताते हुए कार से जुड़े अपने इमोशन का भी इजहार कर दिया। शाहरुख हुंडई की जिस कार की लॉन्चिंग के लिए आए थे वह बहुत जल्द यह भारत के बाजार में उतारी जाएगी।  

Loniq 5 EV की लॉन्चिंग शाहरुख खान ने की है। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि इस गाड़ी को पांच कलर ऑप्शन में मार्केट में उतारा जाएगा। ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी, टोयोटा, टाटा मोटर्स , एमजी, किआ, हुंडई मोटर इंडिया और बीवाईडी की गाड़ियां रखी गईं हैं। कम चार्जिंग में लंबी दूरी तय करने वाली लग्जरी सेडान बीवाईडी सील एक बेहतरीन कार है। एक बार चार्ज करने पर ये 700 किमी जाती है। सिर्फ 3.8 सेकेंड में ये 0 से 100  किमी प्रति ऑवर की स्पीड लेती है।

पहले फेज में ये कार फॉरेस्ट ग्रीन कलर में उपलब्ध कराई गई है। ऑटो एक्सपो में कई बड़ी कंपनियों के साथ ही कई स्टार्टअप भी शामिल हो रहे हैं। इस बार भारत में लोकप्रिय लगभग सभी टू व्हीलर ब्रैंड्स ऑटो एक्सपो का हिस्सा ले रहे है. ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित इस प्रदर्शनी का उद्घाटन केन्द्रीय भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री नितिन गडकरी और भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पांडेय करेंगे। 13 जनवरी को यह सिर्फ बिजनेस विजिटर्स के लिए होगा और उसके बाद 14 जनवरी से 18 जनवरी तक यह शो आम आदमी के लिए खुलेगा. 

Related posts

भीषण आग में 3 दर्जन से ज्यादा झुग्गियां जल कर खाक, एक दर्जन से ज्यादा दमकल कि गाड़ियों आग पर पाया काबू -देखें वीडियो 

webmaster

सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट के ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की तैयारी शुरू, चलाने लगा हथौडा।

webmaster

अमेरिकन एक्सप्रेस कंपनी के वीजा सेक्शन के मैनेजर व फरीदाबाद के सेक्टर – 77 के सैमुअल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whulsaux.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x