Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

गैंगेस्टर नीरज का भाई बनकर लड़की के पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी व 20 लाख की रंगदारी मांगने के 1 आरोपित अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आउटर नार्थ डिस्टिक के स्पेशल सेल की टीम ने आज एक लड़की को गैंगेस्टर नीरज बावरिया का भाई बन कर उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने व 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित का नाम सौरभ उर्फ़ पीएसओ हैं और  उसकी उम्र लगभग 22  साल हैं,  ये आरोपित गांव दुल्हेरा , तहसील बहादुरगढ़ , जिला झज्जर , हरियाणा का रहने वाला हैं। 
पुलिस के मुताबिक  शिकायतकर्ता श्रीमती रूपा देवी (बदला हुआ नाम) ने पीएस एनआईए में शिकायत दर्ज कराई कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन पर धमकी दी और रुपये की जबरन वसूली की मांग की। 20 लाख, उसके परिवार को मार दिया जाएगा। जबरन उसके परिवार का विवरण भी था और दैनिक आंदोलन के साथ अच्छी तरह से बातचीत कर रहा था और उसे आतंकित करने के लिए, अज्ञात आरोपी व्यक्ति ने उसके परिवारों के विवरण के बारे में बात की है। उक्त शिकायत पर, एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था पीएस नरेला औद्योगिक क्षेत्र और जांच की गई। चूंकि मामला गहन गंभीरता का था, विशेष स्टाफ की टीम को विशेष रूप से आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके मामले को सुलझाने का काम सौंपा गया था। विशेष स्टाफ की एक टीम जिसमें एसआई जयबीर, एचसी नरेंद्र, एचसी अनिल, सीटी वीके शामिल हैं. टीम ने तकनीकी निगरानी के आधार पर मामले पर काम करना शुरू किया और यह पता चला कि जबरन वसूली हरियाणा के बहादुरगढ़ से हुई थी। यह भी देखा गया कि एक ही नंबर से एक और कॉल भी किया जाता था। जब उस व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसमें हरियाणा के बहादुरगढ़ के एक प्रतिष्ठित परिवार का एक जैकी (बदला हुआ नाम) पाया गया।
जैकी की जांच करने पर यह भी पता चला कि उसे भी उसी मोबाइल नंबर से धमकी भरा फोन आया था और उसे सुंदर रकम देने के लिए तैयार रहने को कहा गया था। अपने कॉलर में, अपराधी ने कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम का उल्लेख किया अब मामला बहुत जटिल हो गया. क्योंकि वास्तव में सुराग एक और गाँठ बन गया था। हालांकि दो व्यक्तियों के बीच कोई स्पष्ट संबंध नहीं था लेकिन यह महसूस किया गया था कि केवल पीड़ित ही आगे के सुराग दे सकता है। जैसा कि फोन करने वाले ने बहादुरगढ़ से फोन किया था और जैकी भी बहादुरगढ़ का निवासी था, फिर से उसकी जांच की गई। आगे की परीक्षा पर, उन्होंने बताया कि फोन करने वाले ने यह भी उल्लेख किया कि उसने अतीत में किसी लड़की के साथ दुर्व्यवहार किया है और उसे सजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। हालाँकि शुरू में जैकी कोई सुराग नहीं दे सकता था,लेकिन जब उसे बताया गया कि दिल्ली में उसी व्यक्ति द्वारा एक और कॉल किया गया है, तो वह अनजाने में हरियाणा में। वह प्रारंभिक सुराग था। लड़की का कोई मोबाइल नंबर या उसका पता नहीं था। उसने एक और सुराग दिया जो उसने किसी से सुना था कि उसकी पूर्व-गर्ल फ्रेंड का नीरज बवानिया के किसी रिश्तेदार के साथ अफेयर चल रहा है।
जैसा कि जैकी ने बताया है कि उसे गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर धमकी दी गई है। नीरज के बारे में जानकारी देने के लिए मुखबिरों को भी तैनात किया गया था एक चौंकाने वाले तथ्य की जानकारी एकत्र करने की कवायद से पता चला कि कुछ दिनों पहले कुछ व्यक्तियों ने नीरज के घर जाकर कुछ लोगों की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की थी, जबकि वास्तव में कोई मृत्यु नहीं थी उसका परिवार। आगे खुदाई करने पर,यह पाया गया कि ये व्यक्ति वास्तव में एक लड़की के परिवार के सदस्य थे, जिनका पंकज (नीरज के भाई) के साथ संबंध था। जब नीरज के परिवार ने स्पष्ट किया कि पंकज के साथ ऐसी कोई मौत या अफेयर नहीं है, तो ये लोग वापस चले गए। अब मामला फिशियर बन गया और व्यक्ति / कॉल करने वाला व्यक्ति कुछ सम्मिलित व्यक्ति बन गया। अंत में स्थानीय सूचना नेटवर्क के माध्यम से यह पाया गया कि एक व्यक्ति जिसका नाम पीएसओ है, वास्तव में सौरभ लड़की का अपहरण कर रहा है। शिकायतकर्ता रूपा देवी ने भी पुष्टि की कि उनके बेटे मनोज की शादी हो चुकी थी और 10-12 दिनों के भीतर शादी टूट गई थी। संदिग्ध फोन को लगातार निगरानी में रखा गया था, जिसकी लोकेशन बहादुरगढ़, टिकरी बॉर्डर, दिल्ली और कुंडली में मिली थी।सीटी की गुप्त जानकारी के आधार पर। विकास & एचसी अनिल द्वारा तकनीकी निगरानी ने संदिग्ध की पहचान सौरभ @ पीएसओ निवासी गांव दुल्हेरा,पीएस बहादुरगढ़, जिला के रूप में की। झज्जर, एचआर को पकड़ लिया गया है।

आरोपी सौरभ @ पीएसओ से निरंतर पूछताछ की गई और पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि वह एक ड्रग एडिक्ट है और वह भाई का इच्छुक है। एक दिन उसके पास फोन नंबर आया.कुछ आम दोस्त से लड़की। उसने लड़की को फोन करना शुरू कर दिया। बाद में उन्होंने खुद को नीरज बवानिया के भाई पंकज के रूप में पेश किया। उससे दोस्ती हो गई। उसे प्रभावित करने के लिए, उसने महंगे उपहार दिए और उसे आभूषण। एक दिन उसने उसे फोन किया और पूछा कि वह अपने माता-पिता से बात करना चाहती है। लेकिन उसने लड़की से कहा कि वह नहीं कर सकता। क्योंकि उसके चाचा का निधन हो गया है। लड़की ने पूरी कहानी अपने परिवार वालों को बताई। लड़कियाँ परिवार के सदस्य नीरज / पंकज बवाना के घर गए। उन्होंने गर्ल से कहा कि कोई नीरज के भाई के नाम से गर्ल बुला रहा है। लड़की ने सौरभ @ पीएसओ को फोन किया और उसे बताया कि वह नीरज का भाई नहीं है और वह उससे बात नहीं करेगी। दरअसल लड़की पहले ही अपने अतीत के बारे में (सौरभ @ पीएसओ) बता चुकी है। उसने उससे कहा है कि उसका जैकी के साथ अफेयर चल रहा था, जिसने उसे डायन बना लिया था। बाद में उसने खेरा में एक व्यक्ति से शादी की, जिसने उसे भी खोद डाला। उसने उसे बताया कि परिवार बहुत बुरा था और जब वह अपने ससुराल में थी तब उन्होंने अच्छा व्यवहार नहीं किया।अब उसे और लुभाने के लिए क्योंकि वह उससे बहुत प्यार करता है, उसने उन लोगों के जीवन को खतरे में डालने और धमकाने की कोशिश की, जिन्होंने उसे दर्द दिया है। उसने अपनी पिछली सास और उसके पूर्व प्रेमी की संख्या की व्यवस्था की। उसने कुछ श्रम का फोन चुराया और कॉल किया। उसने अपनी पूर्व सास-बहू को धमकी भरी कॉल की। खेरा खुर्द और नीरज बवाना के नाम पर जैकी को धमकी भी दी।

Related posts

दिल्ली की जनता को आरओ का पानी सप्लाई करेगी केजरीवाल सरकार

Ajit Sinha

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की हैं, फरीदाबाद सीट से ललित नागर उम्मीदवार होंगें, लिस्ट पढ़े ।

Ajit Sinha

पहलवान सागर हत्यकांड में पहलवान सुशील कुमार के 9 माह से फरार साथी व 50000 के इनामी पहलवान प्रवीण डबास अरेस्ट।

Ajit Sinha
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!