Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

बच्चों में देशभक्ति जगाने के लिए देशभक्तों की शौर्य गाथाएं सुनाई जानी चाहिए : ओपी धनखड़

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव को समर्पित ‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ अभियान के तहत शनिवार को  भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ के नेतृत्व में भाजपा के नेताओं ने पंजाब के फिरोजपुर में पहुंचकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को नमन किया। दो दिवसीय यह यात्रा शनिवार को  अंबाला से शुरू हुई और राष्ट्रीय शहीद स्मारक हुसैनीवाला पहुंची और स्वतंत्रता के लिए बलिदान देने वाले बलिदानियों को सिर झुकाकर नमन किया।

ओमप्रकाश धनखड़ के अलावा प्रदेश के महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, पवन सैनी, मोहनलाल बडोली, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा, प्रदेश मीडिया प्रमुख संजय शर्मा आदि सभी ने बलिदानी मिट्टी को माथे से लगाया। यहां धनखड़ ने कहा कि भारत के लोगों को स्वतंत्रता संग्राम में क्रांतिकारियों के योगदान को याद रखने की जरूरत है। राजगुरु जब देश के लिए शहीद हुए तब उनकी आयु मात्र 22 वर्ष थी जबकि भगत सिंह और सुखदेव 23 वर्ष के थे। इस छोटी सी उम्र में वे देश के सच्चे प्रेमी थे। उनकी वीरता की कहानियों को आज के युवाओं के साथ साझा करना हमारी जिम्मेदारी है ताकि वे भी उनके बलिदान को याद कर सकें और अपने देश का सम्मान कर सकें।

”उन्होंने कहा, “यह यात्रा न केवल युवाओं को तीन महान योद्धाओं के बलिदान के बारे में शिक्षित करेगी बल्कि युवाओं में देशभक्ति की भावना भी पैदा करेगी।”पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत सिंह की याद में ‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ भी गाया। सभा को संबोधित करने के बाद, धनखड़ ने ‘बलिदान मिट्टी’ (बलिदान मिट्टी) ली, जिसका उपयोग 23 मार्च को हजारों युवाओं के माथे पर तिलक लगाने के लिए किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया। यात्रा रविवार को अमृतसर के जलियांवाला बाग पहुंचेगी।

Related posts

चंडीगढ़: एडीजीपी नवदीप सिंह विर्क ने 6 इंस्पेक्टरों और तीन एएसआई के तबादले किए हैं-लिस्ट पढ़े 

Ajit Sinha

“भारत जोड़ों यात्रा से लोकप्रियता हासिल कर चुके “राहुल गांधी” ने आयोजित 85 वें महाधिवेशन को संबोधित किया-लाइव सुने

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: बीजेपी की अंदरूनी कलह जनता की जान पर पड़ रही भारी- हुड्डा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x