Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा  व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा कार्यकर्ताओं में भरोसा जगा गए अगली सरकार कांग्रेस की होगी। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त अध्यक्ष कुमारी सैलजा एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज बाबा फरीद की नगरी फरीदाबाद से प्रदेश में बदलाव की हुंकार भरते हुए बेरोजगारी, विकास, कानून व्यवस्था व बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर केंद्र की मोदी व प्रदेश की खट्टर सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है क्योंकि मौजूदा भाजपा सरकार में सिवाए खोखले वायदों के जमीनी स्तर पर कुछ दिखाई नहीं दिया है इसलिए कार्यकर्ता एकजुट हो इस जुल्मी सरकार को बदलने का संकल्प लेकर घर-घर जाकर चुनाव की तैयारी में जुट जाए। वह आज फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित अनाज मंडी में आयोजित फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में फरीदाबाद व पलवल दोनों जिलों के कांग्रेसी कार्यकर्ता बढ़चढक़र भाग लेकर प्रदेश में हुई इस नई ताजपोशी के प्रथम आगमन पर गर्मजोशी से जोरदार स्वागत किया तथा पंडाल में मौजूद भारी जनसमूह ने एक स्वर से सोनिया गांधी जिंदाबाद, भूपेंद्र हुड्डा जिंदाबाद, कुमारी शैलजा व कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारों से वातावरण को पूरी तरह से कांग्रेसमय बनाने का काम किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर, पूर्वमंत्री चौ. महेंद्र प्रताप, ए.सी. चौधरी, विधायक उदयभान, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया,  पूर्व विधायक आनंद कौशिक, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, इजराईल खान, जे.पी. नागर, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया, योगेश गौड़,  पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा व नीरज शर्मा आदि विशेष रुप से उपस्थित थे।

कार्यकर्ताओं के जोश से गदगद नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने देश व प्रदेश की जनता से खोखले वायदे कर सत्ता तो हासिल कर ली, किंतु किसी भी वायदे को अभी तक पूरा नहीं किया है और प्रदेश की जनता अपने आपको लूटा-ठगा सा महसूस कर रही है। अब वक्त आ गया है कि कांग्रेसजन भाजपा की जनविरोधी नीतियों के संदर्भ में जन-जन को अवगत कराए और भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का काम करें। आर्थिक मंदी पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र की जीएसटी व नोटबंदी की जनविरोधी नीतियों के चलते देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है और फरीदाबाद जैसे औद्योगिक शहर से उद्योग बंद हो रहे है। उद्योगों के बंद होने से श्रमिक बेरोजगार हो रहे है, जिनके सामने आर्थिक संकट गहरा रहा है। सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अकेले हरियाणा में 16 लाख बेरोजगारों ने रोजगार कार्यालयों में पंजीकरण कराया हुआ है, किंतु उन्हें रोजगार के अवसर पर उपलब्ध नहीं हो पा रहे है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर सरकार को आईना दिखाते हुए उन्होंने कहा कि सडक़ों पर गड्ढे, गंदगी के ढेर व आवरा घूमते पशु फरीदाबाद की पहचान बन गए है। केंद्र की यूपीए सरकार ने जेएनयूआरएम परियोजना शुरु कर फरीदाबाद का नक्शा ही बंद दिया था। वहीं सम्मेलन में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश भरते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने भाषण की शुरुआत खट्टर सरकार एक धोखा है, हरियाणा बचा लो एक मौका है के नारे से करते हुए भाजपा सरकार पर चौतरफा वार किया। उन्होंने कहा कि 2014 तक हरियाणा पर 1966 से लेकर 2014 तक प्रति व्यक्ति आय व निवेश के मामले में देश में नंबर वन पर रहने वाला हरियाणा आज भाजपा सरकार मेें 14वें स्थान पर पहुंच गया है।



अगर हरियाणा नंबर वन है तो वह अपराधों व बेरोजगारी में नंबर बन गया है। उन्होंने वर्ष 2014 में सत्ता छोड़ी थी तो हरियाणा पर 66 हजार करोड़ का कर्जा था परंतु 5 सालों के दौरान हरियाणा पर आज एक लाख 70 हजार करोड़ का कर्जा हो गया है, यानी आज अगर प्रदेश में कोई बच्चा पैदा होता है तो वह अपने ऊपर 71 हजार रुपये का कर्जा लेकर पैदा होता है। ऐसा तब है, जब इस पांच सालों के दौरान न तो कोई मैट्रो परियोजना चलाई गई और न ही कोई बड़ी विकास की परियोजना का ही शुभारंभ हुआ। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार में सरेआम बोलियां लगाई गई, देश का यह पहला उदाहरण है, जब किसी प्रदेश के एसएस बोर्ड के चेयरमैन तक को सस्पेंड करना पड़ा, जबकि भाजपाई लोगों को गुमराह कर यह कहते नहीं थकते कि नौकरी बिना पर्ची और खर्ची के दे रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नौकरियों के नाम पर प्रदेश के पढ़े-लिखे युवाओं को छलने का काम किया है,
जहां कांग्रेस सरकार में 10वीं-12वीं पास को चपरासी व ग्रुप फोर की नौकरी दी जाती थी परंतु आज खट्टर सरकार पारदर्शिता के नाम पर एमए, एमबीए, एमए/बीएड जैसे सुशिक्षित युवाओं को चपरासी के पद पर बिठाकर उन्हें अपमानित करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2011-12 में जहां प्रदेश में बेरोजगारी दर 2.8 प्रतिशत थी वहीं भाजपा सरकार में बेरोजगारी दर बढकऱ 8.8 पहुंच गई है। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद बेरोजगारों को 9 हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था परंतु बेरोजगारी भत्ते का इंतजार करते-करते पांच साल बीत गए, बेरोजगारों को कोई भत्ता नहीं तो नहीं मिला लेकिन आज युवा व्हटअप व फेसबुक को देखकर अपना समय काटने को मजबूर है।  पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने मंच से कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि हम बड़े नेताओं कोई गिले शिकवे तो हो सकते है, लेकिन कांग्रेस के नाम पर हम सब एक है, आज सबकी लड़ाई प्रदेश को बचाने के लिए है इसलिए भाजपाई को सत्ता से उखाडऩे के लिए सभी एकजुट होकर चुनावी बिगुल फूंकने का काम करे, जिससे कि फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार का गठन किया जा सके।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम को देश का स्मार्टेस्ट सिटी बनाने की घोषणा की है।

Ajit Sinha

एयरोस्पेस एवं डिफेंस पॉलिसी को मंजूरी, उड्डयन ड्रोन विनिर्माण पर फोकस – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से 13 आईएएस और 4 एचसीएच अधिकारियों के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
//poupteps.net/4/2220576
error: Content is protected !!