Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

ऑनलाइन ठगी करने वाले पांच नाइजीरियन अरेस्ट, 26 डेबिट कार्ड, 11 बैंक पासबुक, नगदी, और बाइक बरामद    

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: नोएडा सेंट्रल ज़ोन 2 स्थित इकोटेक-3 कोतवाली पुलिस ने आनलाइन लाटरी निकलने का झांसा देकर ठगी करने वाले नाइजीरियन ठग गिरोह के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने सैकड़ों लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से 26 डेबिट कार्ड, 11 बैंक पासबुक, सात चेक बुक, एक पासपोर्ट, एक डायरी, नगद 36 हजार रुपये, एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपितों  को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस की गिरफ्त में खड़े अंसार, गौतम, इरफान, मोहसिन और अफजल आनलाइन लाटरी निकलने का झांसा देकर ठगी करने वाले नाइजीरियन ठग गिरोह के सदस्य है । ये लोग अतंरराष्ट्रीय आनलाइन लाटरी निकलने का झांसा देकर ठगी का खेल पिछले लंबे समय से खेल रहे थे। लगातार आ रही शिकायतों पर पुलिस ने मामले जांच शुरू की और मिले इनपुट पर ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चौगानपुर गोल चक्कर के पास से ठगी करने वाले पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया । 

नोएडा सेंट्रल ज़ोन 2 के डीसीपी हरीशचंद्र ने बताया की पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में नाइजीरियन गिरोह की होने की बात स्वीकार की और बताया कि  उनके गैंग का सरगना सैम नाम का नाइजीरियन है। सभी आरोपित  फरार साथी उमर अंसारी के साथ सरगना के संपर्क में रहते थे। आरोपित भोले-भाले लोगों को लाखों रुपये की लाटरी निकलने का झांसा देते थे। झांसे में फंसे लोगों से लाटरी की रकम स्थानंतरित करने की प्रक्रिया के नाम पर धन की मांग होती थी। धन बैंक अकाउंट में जमा कराया जाता था। धन आने के बाद आरोपित अपना मोबाइल फोन बंद कर लेते थे। इसके बाद पीड़ित को ठगी की जानकारी होती थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपितों ने ठगी से अच्छी-खासी रकम कमा ली है। उमर अंसारी के खिलाफ बरेली में भी आनलाइन ठगी का मामला दर्ज है। इसके बाद से आरोपित फरार चल रहा है। 

Related posts

सूरजकुंड रोड स्थित ईडन गार्डन के मालिक प्रणव मल्होत्रा सहित छह लोगों पर सूरजकुंड थाने में करोड़ों की धोखाधड़ी का केस दर्ज। 

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने इंटरपोल मानकीकृत डिजिटल प्रारूप का उपयोग कर क्रोएशिया में मृत शरीर की करवाई पहचान।

Ajit Sinha

पत्नी के अवैध संबंध होने के शक में पति ने अपनी पत्नी की गला काटकर बेरहमी से हत्या कर हुआ फरार

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!