Athrav – Online News Portal
दिल्ली स्वास्थ्य

कोविड से जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिजनों को दी एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को कोरोना महामारी में ड्यूटी के दौरान कोविड-19 की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिजनों से मुलाकात की। साथ ही उन्हें केजरीवाल सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि पहाड़गंज निवासी गायत्री शर्मा जीटीबी अस्पताल में नर्स (एएनएम) के पद पर तैनात थीं। ड्यूटी के दौरान लोगों की सेवा करते हुए वे कोरोना संक्रमित हो गई और उनका स्वर्गवास हो गया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि परिवार को हुए नुकसान की भरपाई ना कर पाए, लेकिन मुझे उम्मीद है कि परिजनों को इस आर्थिक मदद से अपना भविष्य संवारने एवं जीवन यापन में थोड़ी सहायता मिलेगी।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज कोरोना योद्धा स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिवार से मिलने पहाड़गंज उनके घर पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री ने स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने कोरोना योद्धा के परिजनों को एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि का चैक सौंपा। स्वास्थ्य मंत्री श्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि स्वर्गीय गायत्री शर्मा 1998 से जीटीबी अस्पताल में नर्स (एएनएम) के रूप में कार्यरत थीं। वह जनवरी 2024 में सेवानिवृत्त होने वाली थीं। वह कोविड के समय गाजीपुर स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात थी। उन्होंने अपने जीवन के इतने साल स्वास्थ्य विभाग में काम कर लोगों की सेवा में समर्पित किए है। उनकी जान की कीमत तो नहीं लगाई जा सकती है, लेकिन यह ‘सम्मान राशि’ केजरीवाल सरकार के लिए कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है। बता दें कि स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिवार में उनके पति यज्ञदत्त शर्मा और एक बेटा-बेटी है। बेटी मेघा पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। वहीं, बेटा गौतम हिंदू कॉलेज में पढ़ता है।कोरोना काल में सेवा करते हुए कोविड की चपेट में आकर जान गंवाने वाले दिल्ली के कई कोरोना योद्धाओं के परिजनों को केजरीवाल सरकार एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दे चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच जनता की सेवा के लिए डॉक्टरों, नर्सों, और कर्मचारियों ने परिजनों से दूर रहकर मरीजों के इलाज के लिए 24 घंटे सेवाएं दी। कई कोरोना योद्धाओं ने मानवता और समाज की सेवा करते हुए अपनी जिंदगी को दांव पर लगा दिया। हम दिल से उनकी मेहनत और महामारी से जंग लड़ने के उनके जज्बे को सलाम करते हैं। हम कोरोना योद्धाओं के त्याग को कभी नहीं भूल पाएंगे। उनके परिवार के हर दुख हर संकट में केजरीवाल सरकार सदैव उनके साथ खड़ी रहेगी। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि कोरोना योद्धाओं की आत्मा को शांति मिले।

Related posts

हर हाल में दिसंबर तक पूरा हो चंद्रावल प्लांट, 22 लाख घरों तक पहुंचेगा साफ पानी-अरविन्द केजरीवाल

Ajit Sinha

नई दिल्ली: सुभाष चावला को तत्काल प्रभाव से चंडीगढ़  प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Ajit Sinha

सीएम अरविंद ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, दंगा भड़काने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए,चाहे वह किसी भी पार्टी के क्यों न हो  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x