Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

वेतन के 75000/- मांगने पर अपमानित महसूस कर रहे मालिक ने अपने नौकर के पिता की चाकू मार कर हत्या कर दी, अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: थाना नंद नगरी क्षेत्र में एक परिवार को वेतन के 75000 रूपए मांगना काफी महंगा पड़ गया ,पैसे ना दे पाने पर मालिक अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा था, जबकि वह परिवार वेतन मांग कर और उसे खड़ी खोटी सुना कर बार -बार अपमानित किए जा रहा था, यहां तक की जो कारोबार वह करता था ,उसी कारोबार उसने शुरू कर दिया, जिससे उसका धंधा पहले से ही कही और ज्यादा मंदा हो गया, जिससे नाराज होकर मालिक ने चाकू लेकर अपने नौकर की हत्या करने के लिए उसके घर पहुंच गया वहां पर जब वह नहीं मिला तो उसने उसके पिता की चाकू मार सरेआम हत्या कर दी। वारदात गत 21 अगस्त 2021 की हैं, पुलिस ने आरोपित को अरेस्ट कर लिया हैं।

संक्षिप्त तथ्य
गत 21 अगस्त 2021 को  लगभग 09:55 बजे बी-ब्लॉक, नंद नगरी, दिल्ली में एक व्यक्ति को चाकू मारने के संबंध में एक पीसीआर कॉल पीएस नंद नगरी में प्राप्त हुई थी। तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पाया कि कमरे के चारों ओर खून बिखरा हुआ था और पीड़ित मोहम्मद  इसरार निवासी नंद नगरी, दिल्ली उम्र 50 वर्ष को पहले ही जीटीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। बाद में पीड़िता की बेटी ने बताया कि उसका भाई इजहार अहमद उर्फ टीपू मो. सलाम के यहां पिछले 14-15  वर्षों से नौकरी  कर रहा था ,लेकिन अब वह अपने वेतन का भुगतान नहीं कर रहा था जो कि कुल वेतन 75000/- रूपए था।  हाल ही में उसके  भाई इजहार अहमद उर्फ टीपू ने अपना खुद का कारोबार शुरू किया। गत 21 अगस्त 2021 को लगभग 09:40 बजे जब वह घर का सामान खरीदने के लिए पास के बाजार में गई, तो उसके मकान मालिक की बेटी ने उसे फोन किया और बताया कि मो. सलाम तुम्हारे दरवाजे पर गाली दे रहा है। वह तुरंत लौटी और पाया कि मो. सलाम ने मेरे  पिता को कसाई वाली चाकू से बेरहमी से मार दिया और जब उसने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उस पर हमला किया और मौके से भाग गया। उनके बयान पर एफआईआर संख्या- 516/21, दिनांक 22.08.2021 के तहत आईपीसी 302/324 आईपीसी, पीएस नंद नगरी, दिल्ली के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। खुद का व्यवसाय शुरू किया, इसलिए मो. सलाम उससे नाराज था और बार-बार जान से मारने की धमकी देता था। 

जांच  पड़ताल
अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस टीमों का गठन किया गया और तकनीकी और मैनुअल स्रोतों को भी तैनात किया गया। यूपी के अमेठी में उसके पैतृक स्थान समेत आरोपी के सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन उसका पता नहीं चल सका. बाद में सीडीआर के आधार पर मंडोली क्षेत्र में उसकी लोकेशन जीरो-इन कर दी गई। तदनुसार, पुलिस टीमों ने छापा मारा और उसे मंडोली फ्लाई ओवर से पकड़ लिया। उसके कहने पर अपराध में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान, उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि वह खमेरी रोटी के कारोबार में है और उसके पास काम करने वाले इजहार के कुछ बकाया हैं,जिसे वह भुगतान करने में सक्षम नहीं था। इसके अलावा,इजहार ने वही काम शुरू कर दिया है जिसके परिणाम स्वरूप उसे और अधिक नुकसान होता है। इजहार का परिवार बार-बार बकाया भुगतान की मांग कर रहा था,लेकिन भुगतान करने में असमर्थता के कारण उसे लगातार अपमान का सामना करना पड़ रहा था। जिससे वह नाराज हो गया और गुस्से में इजहार के घर पहुंच गया जब वह नहीं मिला तो उसने मोहम्मद इसरार  (इजहार के पिता) को चाकू मार दिया। आरोपित का नाम मो. सलाम निवासी नंद नगरी, दिल्ली, उम्र 42 वर्ष। वह शादीशुदा है और उसकी खमेरी रोटी की अपनी दुकान है। इस एफआईआर नंबर 516/21, दिनांक 22.08.2021 भारतीय दंड सहिंता की धारा  302/324 आईपीसी, पीएस नंद नगरी, दिल्ली में अरेस्ट किया हैं। 

Related posts

मकान मालिक ने अवैध संबंध के चलते अपने पुत्र वधु, सहित पांच लोगों की तेजधार हथियार से हत्या कर दी।

webmaster

चलती एसी स्लीपर प्राइवेट बस में हाथ-पैर बांध महिला के साथ बलात्कार, एक आरोपी गिरफ्तार, देखें वीडियो

webmaster

फरीदाबाद: अब शिकायतकर्ता महीने के अंतिम शनिवार और रविवार को जान सकेंगे अपनी शिकायत के संबंध में : डीसीपी 

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x