Athrav – Online News Portal
हरियाणा

किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं, कल से हरियाणा में सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी धान की खरीद-दुष्यंत चौटाला

 अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली/चंडीगढ़: कल यानी कि 3 अक्टूबर से हरियाणा में सुचारू रूप से मंडियों में धान की खरीद शुरू हो जाएगी। मंडियों में अपनी फसल लेकर आए किसी भी किसान को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। प्रदेश में धान की खरीद शुरू करवाने को लेकर हरियाणा सरकार के पिछले 48 घंटों से निरंतर प्रयास जारी थे और आज केंद्रीय खाद्य मंत्री अश्विनी चौबे से मुलाकात कर राज्य में कल से धान की खरीद शुरू करवा दी गई है। यह जानकारी हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। वे शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय खाद्य मंत्री से मुलाकात के बाद दिल्ली स्थित जेजेपी केंद्रीय कार्यालय पर पत्रकारों से रूबरू थे।

साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार पंजाब की तरह आंख बंद करके नहीं बैठी हुई थी, हमने तुरंत केंद्र से चर्चा की और किसानों की धान खरीद संबंधित इस समस्या को तुरंत हल करवाया। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार मानसून देरी के कारण केंद्र सरकार के प्रदेश में एक अक्टूबर से शुरू होने जा रही धान की खरीद को 11 अक्टूबर से शुरू करने के आदेश दिए हुए थे। उन्होंने कहा कि धान खरीद की देरी से किसानों की समस्या व मांग बिल्कुल जायज थी क्योंकि बड़ी मात्रा में धान मंडियों आना शुरू हो गया है, इसको लेकर हरियाणा सरकार ने तुरंत कदम उठाया। दुष्यंत ने कहा कि 3 अक्टूबर से हरियाणा में सुचारू रूप से धान की खरीद होगी और किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस विषय को लेकर पिछले 48 घंटों से निरंतर हमारी केंद्र सरकार से चर्चा जारी थी और चर्चा के बाद आज केंद्रीय मंत्री से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान राज्य सरकार ने केंद्रीय मंत्री को धान खरीद संबंधित किसानों की समस्याओं से अवगत करवाया। इसके बाद कल से खरीद प्रक्रिया को शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार के लिए किसानों के हित सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पंजाब सरकार की तरह आंख बंद करके नहीं बैठी हुई थी, हमने किसानों की समस्या को देखते हुए तुरंत कदम उठाया और केंद्र से चर्चा करके खरीद शुरू करवाई है।

Related posts

फरीदाबाद : विधायक ललित नागर के द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली में गुलाम नबी आजाद, भूपेंद्र हुड्डा, डा. अशोक तंवर लोगों में भर गए जोश।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: हरियाणा बीजेपी प्रदेश चुनाव प्रबंधन विभाग की प्रदेश समिति की घोषणा की है-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बने ओम प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//soozooco.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x