Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: तेज आवाज में डेक बजाने से मना किया तो दिल्ली जल बोर्ड कर्मचारी की रंजिशन गोली मार कर हत्या कर दी, गिरफ्तार।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:दिल्ली,जल बोर्ड कर्मचारी की गोली मार कर हत्या सिर्फ इसलिए की गई थी कि उस ने आरोपित को तेज आवाज में डेक बजाने से मना किया था। हत्या की  इस वारदात को 20 जून 2020 को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आज आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। आरोपित ने पुलिस से बचने के लिए पुलिस पार्टी पर देशी कट्टे से फायरिंग भी की हैं। यह खुलासा आज एसीपी श्रीमती धारणा यादव ने सीपी ऑफिस कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं। 

पुलिस प्रवक्ता धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित अमित कुमार एक शातिर व खतरनाक किस्म का अपराधी है जिस पर हत्या, जान से मारने की कोशिश, चोरी व गृहभेदन जैसे संगीन 20 मुकदमें दर्ज है। आरोपित आदर्श नगर, बल्लभगढ का रहने वाला है। इसके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है। आरोपित  कुल 4 भाई व 2 बहनें  हैं। आरोपित  पिछले 8-9 वर्ष से चोरी, गृह भेदन की वारदातें लगातार  कर रहा था। ये कई  वारदातो में जेल में सजा भी काट चुका है। उनका कहना हैं कि आरोपित  अमित कुमार ने बीते 20 जून 20 को दिल्ली जलबोर्ड कर्मचारी हरीश कुमार निवासी आदर्श नगर ,बल्लभगढ को रंजिशन गोली मारी थी।  जिसकी गोली लगने की वजह से मृत्यु हो गई थी जिस पर मुकदमा न. 213 ,दिनांक  22 जून 20 धारा 302,506,34 आई पी सी व  25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत थाना आदर्श नगर ,बल्लभगढ दर्ज किया गया था। 

उनका कहना हैं कि हत्याकांड के बाद से आरोपित  अमित कुमार इस मुकदमें  में वांछित चल रहा था, जो आरोपित अमित कुमार की दिनांक 7 अगस्त 20 को अपराध शाखा, ऊंचा गांव बल्लभगढ को सूचना प्राप्त हुई कि आरोपित  अमित कुमार नजदीक रेलवे लाईन सुभाष कालोनी,हरि विहार, बल्लभगढ में असला अमुनेसन सहित घूम रहा है जिस पर कारवाई  करते हुए  अपराध शाखा,  ऊंचा गांव ने उच्चाधिकारियो के दिशा निर्देश व देख रेख में रैडिग पार्टी तैयार करके आरोपित  अमित कुमार को पकड़ने करने के लिए मुखबर के बताए गए स्थान पर पहुंचें, जहां पर पुलिस पार्टी को देखते ही आरोपित अमित कुमार ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर अपने असला से सीधा फायर किया।

जिससे रैडिंग पार्टी बाल – बाल बच गया  । जो रैडिंग पार्टी ने अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आरोपित अमित कुमार को ऊंची आवाज में चेतवानी देते हुए  आत्म समर्पण करने को कहा। आत्म समर्पण ना करने पर कुछ समय पश्चात अपराध शाखा, ऊंचा गांव ईन्चार्ज ने अपनी सरकारी पिस्टल से एक हवाई फायर किया हवाई फायर करते ही आरोपी अमित कुमार सुभाष कालोनी की तरफ छुपने के लिए भागा जिस का रैडिंग पार्टी ने पीछा किया कुछ दूरी पर भागते- भागते आरोपित  अमित कुमार पत्थर से टकराकर नीचे गिर गया। जिसको रैडिंग पार्टी के सदस्यों ने दबोच लिया। आरोपित अमित कुमार के कब्जा से एक देशी कट्टा व देशी कट्टा के बैरल से एक खाली खोल 9mm तथा आरोपित  की पैन्ट की जेब से 2 जिन्दा कारतूस 9mm बरामद किए गए  । 

Related posts

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने आज उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज फारेस्ट विभाग के एक कर्मचारी को 19000 रुपए रिश्वत लेते किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :सरकार अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन देकर अपनी चार साल की नाकामियों और खामियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है।

Ajit Sinha
//eeptoabs.com/4/2220576
error: Content is protected !!