Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद : डा. अशोक तंवर की साइकिल रैली में पूर्व मंत्री ए सी चौधरी व पडोसी वकील के कटे जेब, दो मोबाइल फोन, 35000 ले उड़े जेबकतरे।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने आज फरीदाबाद के ऐतिहासिक सूरजकुंड से अपने पांचवें चरण की ‘साइकिल यात्रा’ की विधिवत रुप से शुरुआत की। साईकिल यात्रा में कांग्रेसी नेताओं ने बढ़ चढ क़र भाग लेते हुए पूरे उत्साह के साथ ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ ‘अशोक तंवर’ जिंदाबाद के नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। जहां-जहां से यह यात्रा गुजरीं, वहां-वहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश-खरोश के साथ श्री तंवर का स्वागत किया। ‘साइकिल यात्रा’ के आरंभ में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए डा. अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। इस सरकार में जनता को केवल महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी की सौगात मिली है,जबकि विकास के नाम पर केवल और केवल लोगों को जुमले सुनाए गए है।इस साईकिल रैली में पूर्व मंत्री ऐ.सी चौधरी के मोबाइल फोन व उनके पड़ोसी के जेब से 35000 रूपए नगद व एक मोबाइल चोरी हो गए।

उन्होंने कहा कि राफेल घोटाले ने भाजपा सरकार की नीति और नीयत को सार्वजनिक कर दिया है और यह घोटाला देश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है परंतु कितनी बड़ी विंडबना है कि इतना कुछ होने के बावजूद अपने आपको देश का चौकीदार बताने वाले नरेंद्र मोदी चुप्पी साधे हुए है।
श्री तंवर ने कहा कि भाजपा ने देश को जात-पात के नाम पर बांटने का काम किया है और चार वर्षाे के दौरान देश व प्रदेश में जितने दंगे हुए है,वह इस बात की गवाही दे रहे है कि यह सरकार राजनैतिक फायदे के लिए कुछ भी कर सकती है। श्री तंवर ने स्मार्ट सिटी फरीदाबाद पर तंज कसते हुए कहा कि इससे गंदा शहर उन्होंने आज तक नहीं देखा, यहां जगह-जगह गंदगी, सडक़ों पर भरा पानी भाजपा के विकास की कहानी बयां कर रहे है। उन्होंने कहा कि यह वही स्मार्ट सिटी है, जहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी और आज यह शहर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। यहां के लोगों को पीने के पानी, बिजली, सडक़ें जैसी सुविधाओं की कमी के चलते लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है और भाजपाई स्मार्ट सिटी का राग अलापकर कागजों में खानापूर्ति करने में जुटे है।
उन्होंने कहा कि अगर इस शहर को स्मार्ट बनाया था तो वह कांग्रेस ने बनाया था, बदरपुर फ्लाई ओवर, आईएमटी, सिक्स लेन हाईवे व मेट्रो परियेाजनाएं जैसी अनेकों योजनाएं ऐसी है, जिसने फरीदाबाद के एक विकास को नई दिशा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रही ‘साइकिल यात्रा’ से भाजपा-इनेलो बौखला गई है और वह इस यात्रा को लेकर अपनी खींज़ मिटाने के लिए अर्नगर्ल बयानबाजी कर रही है, जबकि साइकिल दौड़ रही है, सबको जोड़ रही है, चंडीगढ़ व दिल्ली में कब्जा करने के बाद ही यह यात्रा रुकेगी। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि साइकिल यात्रा में कार्यकर्ताओं का उत्साह बेहतर है और मेहनती व कर्मठ कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा। श्री तंवर ने जोर देते हुए कहा कि ‘साइकिल यात्रा’ निकालने का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार द्वारा किए राफेल घोटाला, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के बढ़ते दाम, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, जाति धर्म के नाम पर लोगों को बांटना आदि के बारे में जागरुक करना है।
उन्होंने कहा कि वह आज भाजपा व इनेलो को चुनौती देते है कि कांग्रेस ने साइकिल से चुनावी जंग की शुरुआत कर दी है और यह साईकिल देश व प्रदेश में कांग्रेस को सत्तासीन करके ही थमेगी। सभा में श्री तंवर ने पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके उपरांत यह यात्रा ऐतिहासिक स्थान सूरजकुंड से शुरु होकर अनंगपुर, अनखीर, सैनिक कालोनी, बडखल गांव, एसजीएम नगर, मुल्ला चौक, एन.एच.-5, एन.एच.-1,2,3,4,5, नीलम, बीके, दशहरा मैदान, हार्डवेयर, डबुआ कालोनी, प्याली चौक, सारन, सेक्टर-55, राजीव कालोनी होते सेक्टर-62 साहूपुरा पहुंची।

Related posts

फरीदाबाद: बीजेपी-जेजेपी के इशारे पर मुझे किया गया कॉलेज से निष्कासित : कृष्ण अत्री

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: तत्कालीन जिला नगर योजनाकार, को तुरंत प्रभाव से किया सस्पेंड, 7 फ्लैट्स धारकों को नोटिस जारी

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस का रिश्वतखोर एएसआई 4 हजार रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ooloptou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x