Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद :रोटरी क्लब तथा मिशन जागृति के ड्राइंग कम्पीटिशन में हजारों स्कूली बच्चों ने दिखाया अपनी हुनर


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन तथा सामाजिक संस्था मिशन जागृति द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय द्वितीय ड्राइंग कम्पीटिशन तथा स्वच्छता पर जागरूकता कार्यक्रम में आज करीब 5000 स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लेकर अपनी कला/हुनर का प्रदर्शन किया। क्यूआरजी हॉस्पिटल के सहयोग से एनआईटी के शहीद राजा नाहर सिंह स्टेडियम में प्रात: 7:00 बजे से शुरू हुए इस ड्राइंग कम्पीटिशन में जहां जिले के प्राईवेट तथा सरकारी स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। वहीं इस अवसर पर क्यूआरजी हॉस्पिटल की डॉ० दिपाली गौर ने डेमो देकर इन स्कूली बच्चों को स्वच्छता के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें हाथ साफ करने के तरीकों से अवगत कराया तथा उन्हें स्वच्छता को लेकर शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर स्टेडियम में हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन भी किया गया जिसमें स्कूली बच्चों के साथ आए उनके अभिभावकों में से करीब एक हजार लोगों ने अपना चेक-अप कराया।
हजारों बच्चों तथा उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एवं बडख़ल क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा तथा रोटरी इंटरनेशनल 3011 के डिस्ट्रिक गर्वनर विनय भाटिया ने कहा कि इस कार्यक्रम को देखकर लगता है कि पूरा शहर ही इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उमड़ आया हो। इन्होंने बच्चों को स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा पर्यावरण को सुरक्षित करने के बारे में भी अवगत कराया जोकि इस कार्यक्रम की थीम थी। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे एनआईटी क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना तथा रोटरी जोन-12 के असिस्टेंट गर्वनर कुलदीप सिंह एडवोकेट ने भी बच्चों को अपना संदेश दिया। इस अवसर पर डीएसपी सिरसा राजेश चेची, पार्षद दीपक चौधरी, प्रदीप राणा, वरूण श्योकंद, सतीश फागना, साहिल नंबरदार, तेजपाल सिंह, सुरेन्द्र छिकारा, डॉ. पवन पिलानिया आदि शहर के गणमान्य लोगों तथा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के सचिव संजीव आहुजा, कोषाध्यक्ष संजय गर्ग, पूर्व प्रधान महेन्द्र सर्राफ, एस.पी. सिंह, विनय रस्तोगी, आकाश बहल, सौरभ मित्तल, हर्ष भारद्वाज, क्लब की प्रथम लेडी रीना परमार, नेन्सी बब्बर, सुनीता सिंह, मंजू सर्राफ, नीता रस्तोगी, अनुपम भारद्वाज ने शिरकत कर बच्चों की होंसलाअफजाईं की।
रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के प्रधान नरेन्द्र परमार तथा मिशन जागृति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुभाष श्योराण ने आए हुए सभी आगुंतक अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। रोटरी क्लब के पूर्व प्रधान नवीन गुप्ता तथा मिशन जागृति के प्रवेश मलिक इसके प्रोजेक्ट चेयरमैन थे। वहीं मिशन जागृति की टीम ने पूरे कार्यक्रम की बागडोर संभालकर कार्यक्रम को सुचारू रूप से पूरा करवाया। तीन ग्रुपों में बांटे गए इस ड्राईंग कम्पीटिशन/चित्रकला प्रतियोगिता के पहले ग्रुप में कक्षा 3 से 5 तक के बच्चों को स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, दुसरे ग्रुप के कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा तीसरे ग्रुप में कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चों को पर्यावरण थीम दी गई थी। इस प्रतियोगिता में स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के पहले ग्रुप में सैक्टर-55 के सरकारी स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा प्रियंका शर्मा प्रथम आई हैं जबकि दूसरा स्थान सेंट एंथोनी सी. सेकेंडरी स्कूल के चौथी कक्षा के छात्र नमी डागर को तथा तीसरा स्थान श्रीराम मॉडल स्कूल के लवन्या शर्मा को मिला है। पहले पांच सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में होली चाईल्ड पब्लिक स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा सोम्या सिंह व तीसरी कक्षा के छात्र सुब्रतो बटयाल, महावीर इंटरनेशनल स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा साक्षी, विवेक हाई स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा मनीषा तथा 5वीं कक्षा की छात्रा रोशनी का नाम शामिल है।

Related posts

फरीदाबाद : एनआईटी से कल तीन साल की अपह्त हुई मासूम सोनाक्षी की लाश प्रतापगढ़ के गुडगाँव कैनाल से मिली, हत्या का आशंका।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -85 लूटपाट के मामले में दो लूटेरों व एक शख्स को एक देशी कट्टे ,एक जिंदा कारतूस सहित पकडे हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सभी उपमंडलाधीश अपने-अपने इलाकों में अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों पर सख्ती बरते : जिलाधीश

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ptaupsom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x