Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : तीन रेती माफियाओं पर तिगांव थाना ने किया मुकदमा दर्ज, पर माफिया रेती से भरे दो डम्परों को लेकर हुए फरार, सवाल।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद : रेती माफिया द्वारा यमुना नदी से अब भी रेती चोरी होने का सिलसिला बड़े पैमानें पर जारी हैं इसे रोकने के लिए तत्कालीन पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने पिछले दिनों यह जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौपी थी पर उसका असर रेती माफियाओं  पर बिल्कुल नहीं पड़ा हैं। तिगांव थाना पुलिस ने शनिवार को तीन रेती  माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं व यमुना रेती से भरे एक ट्रैक्टर -ट्रॉली सहित चालक को गिरफ्तार किया। पुलिस की माने तो रेती से भरे दो डंपरों को लेकर रेती माफिया मौके से लेकर  फरार हो गए।  यह शब्द पुलिस की कार्रवाई पर कई बड़े सवाल खड़े करता हैं।

एसएचओ दीपचंद का कहना हैं कि युमना रेती से भरे ट्रैक्टर -ट्राली को उस वक़्त पकड़ा गया हैं कि जब यमुना से रेती चोरी करके ले जा रहा था। पकडे गए ट्रैक्टर -ट्रॉली के चालक का नाम प्रवेश हैं जिसे गिरफ्तार कर लिया गया हैं। पूछताछ में प्रवेश ने पुलिस को बताया कि कबूल पुर निवासी जय प्रकाश, अजीत व अन्य लोग के लिए वह कार्य करता हैं। उनका कहना हैं कि उन्होनें रेती माफिया जय प्रकाश , अजीत व अन्य लोगों के खिलाफ दो अलग -अलग मुकदमें दर्ज किए गए हैं जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 379, 188, 120 बी व 4 माइन एक्ट को दर्शाया गया हैं। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि यमुना रेती से भरे दो डम्परों को ले कर रेती माफिया लेकर फरार हो गए जिसकी तलाश की जा रहीं हैं।
उनका कहना हैं कि यह लोग गांव अमीपुर  के पास एक घाट बना हुआ हैं वहां से  रेत माफिया जय प्रकाश, अजीत व अन्य लोग  डम्परों व ट्रैक्टरों ट्राली में यमुना से चोरी से रेती भर कर ले जाते हैं। यमुना नदी से पिछले दिनों बड़े पैमानें पर रेती की चोरी की जा रही थी यह चोरी एक केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा अलग -अलग थानों में लागए एसएचओं  के देख रेख में किए जा रहे थे जिसकी भनक तत्कालीन पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को लगी थी के बाद रेती चोरी रोकने व धड़ पकड़ की  यह  जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौपी थी इससे रेती माफियाओं में खलबली मच गई पर अब उनके तबादले के बाद फिर यमुना से रेती चोरी ने रफ्तार पकड़ लिया। आगे देखना  हैं कि नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर अभिताभ सिंह ढिल्लो यमुना से रेती चोरी रोकने हेतु ठोस कदम उठाती भी हैं या नहीं हैं।

Related posts

हरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट ने सितंबर में 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवाया

Ajit Sinha

ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम की तोड़फोड़ दस्ते ने आज अवैध रूप बन रहे बड़े बड़े निर्माणधीन शो रूम और दुकानें को तोडा -देखें वीडियो।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :पुलिस कमिश्नर अभिताभ सिंह ढिल्लों ने आज कई एसएचओ व चौकी इंचार्जों के तुरंत प्रभाव से किए तबादले हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x