Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:यहां बसे उत्तराखंड के लोग अब प्रवासी लोग नहीं हैं बल्कि एक मजबूत संगठन हैं- विपुल गोयल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: रविवार रात को उत्तराँचल मैत्री संघ द्वारा फ़रीदाबाद के सेक्टर-55 में हुड्डा मार्किट के सामने उत्तराखंड राज्य के स्थापना दिवस के पावन अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा के पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल बतौर मुख्यातिथि और पौड़ी गढ़वाल से सांसद व पूर्व मुखयमंत्री रहे तीरथ सिंह रावत अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम मे शिरकत की। इस कार्यक्रम मे पहुँचे पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन मे पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का फ़रीदाबाद आगमन पर अभिनन्दन व स्वागत किया तथा समाज के सभी लोगों कों उत्तराखंड राज्य के स्थापना दिवस की बधाई व शुभकामनायें दी।

गोयल ने अपने सम्बोधन मे कहा कि वह उद्योग मंत्री रहते हुए उन्होंने देखा हैं की उत्तराखंड का हर व्यक्ति बहुत ही कर्मठ और मेहनतकश है यदि उत्तराखंड के लोग एक दिन साथ मिल कर छुट्टी कर ले तो फ़रीदाबाद के उद्योग जगत पर बहुत बड़ा असर पड़ता हैं। इस खास मौके पर उन्होनें उत्तरांचल मैत्री समाज को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि संस्था ने पुरे उत्तराखंड परिवार कों इस कार्यक्रम के माध्यम से एकजुट करने का काम किया हैं जिसके लिए सभी कों बधाई देता हूँ । इस मौके पर उन्होनें यह भी कहा कि उत्तराखंड कों आज़ाद करवाने में महिलाओं की भी बहुत बड़ी भागीदारी रही हैं, मौके पर उन्होनें मंच से स्वर्गीय सुशीला बलूनी को भी याद करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। गोयल ने कहा कि उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल समाज के लोगों की संस्कृति और साहस कों भी चकरव्यू फ़िल्म के जरिये दिखाने का प्रयास किया जिसे सफल बनाने के उद्देश्य से बड़े पर्दे पर फ़िल्म कों उनके द्वारा निशुल्क दिखाया गया ताकि समाज मे एकजुटता आए और संगठित रहकर समाज कों आगे बढ़ाने का काम किया जा सके और संस्कृति का विकास हों।इस मौके पर गोयल ने ये भी कहा कि अभी हाल मे उनके द्वारा चार धाम यात्रा की गई जिसमें मैंने उत्तराखंड की खूबसूरती कों देखा तो उसके सामने स्वीटजरलैंड भी फीका हैं और उसको साफ रखने मे सबसे बड़ा योगदान उत्तराखंड के भाईयो का हैं। यहाँ बसे उत्तराखंड के लोग अब प्रवासी लोग नहीं हैं बल्कि एक मजबूत संगठन हैं की अगर ये समाज चाहे तो चुनाव में भी अकेले ही किसी पार्टी की जीत हार तय कर सकते हैं।इससे पहले पूर्व मंत्री विपुल गोयल का संस्था के लोगों ने फूल माला व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया और पगड़ी बाँधकर सम्मान भी दिया जिस पर उन्होनें ने कहा कि इस पगड़ी का वो हमेशा सम्मान रखेंगे। संस्था के लोगों इस अवसर पर विपुल गोयल कों मोमेंटो भी भेंट किया।इस मौके पर दीपक कापड़ी संरक्षक उत्तरांचल मैत्री संघ, सुरेंदर सिंह रावत अध्यक्ष, अरुण बिष्ठ व्यवस्था प्रमुख, महेश नोडीयाल, कृपा राम शर्मा, एसबी शर्मा, रत्न शाही, अनिल चौहान, अशोक सेमवाल, अनूप पयाल, गोविन्द सती, गोपाल सिंह बिष्ठ, लखन सिंह रावत के अलावा फ़रीदाबाद के उत्तराखंड समाज की 15 से ज्यादा संस्थाये व उनके पदाधिकारियो के साथ साथ हजारों लोग मौजूद थे।

Related posts

हरियाणा: डीएसपी बिरम सिंह का परिवार कोरोना संक्रमण की हत्या करने के बाद, अब संक्रमित पुलिस कर्मियों को बचाने में लगा हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जे पी भारद्वाज बने आईपी कॉलोनी सेक्टर 30-33 आरडब्लूए के प्रधान,जीत के बाद विजय रैली निकाली।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में बिल्डरों के द्वारा कंप्लीशन के आड़ में जरुरत से कहीं जाएदा अवैध निर्माण, कार्रवाई की जाए, कोठारी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thoadsaibsou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x