Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : गांव पलवली हत्याकांड की घटना वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज की सीएफएसल व एफएसएल से आई रिपोर्टे ,14 को पुलिस कोर्ट में करेगी पेश।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद : बहुचर्चित पलवली हत्याकांड में एफएसएल व सीएफएसएल से आई रिपोर्टों व घटना वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास आज चुकी हैं। इन रिपोर्टों व लाइव फुटेज को आगामी 14 फरवरी को पुलिस अदालत में जज साहब के समक्ष पेश करेंगी । इस रिपोर्ट के आने से कई इस हत्याकांड में फंसे कई निर्दोषों को अदालत से जमानत मिल सकती हैं।  इसके लिए जेल में बंद कई निर्दोष लोगों को थोड़े दिन और जेल में ही इंतजार करना पड़ेगा। इस रिपोर्ट को आए हुए पुलिस के पास तक़रीबन दस दिन हो चुके हैं और इन रिपोर्टों को कौन से जजों के अदालतों में पेश किया जाए यह कशम कश पुलिस में बना हुआ था जोकि फाइनल हो चुका हैं।

डीसीपी सेंट्रल  भूपेंद्र सिंह सांगवान का कहना हैं कि एफएसएल, मधुवन  व सीएफएसएल, चंडीगढ़ से गांव पलवली हत्याकांड की रिपोर्ट आ चुकी हैं और इन रिपोर्टों को व घटना वाले दिन की जो सीसी टीवी फुटेज हैं को आगामी 14 फरवरी को अदालत में जज के समक्ष जमा करा दी जाएगी। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि सील बंद लिफ़ाफ़े को पुलिस बिल्कुल नहीं खोलेगी नाही उस रिपोर्टों को  पढ़ने व देखने की कोशिश करेगी। जैसे ही लैब के द्वारा रिपोर्ट को भेजी गई हैं बिल्कुल उसी तरीके से अदालत में जज साहब के समक्ष जमा करा दी जाएगी। इसके बाद अदालत में जज साहब स्वंय इन रिपोर्टों को पढेंगें और घटना वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज को देखेंगें और उसमें पता चल पाएगा की जेल में 27 -28 लोग इस वक़्त बंद हैं उनमें से कौन -कौन से लोग निर्दोष हैं के बाद ही संभवता जेल में बंद कई निर्दोषों को जमानत मिल सकती हैं या नहीं भी मिल सकती हैं,यह सब अब अदालत के ऊपर निर्भर करेगा हैं।
इसमें करीब एक से दो महीनें और लग सकतें  हैं। आपको बतादें कि बीते 17 सितम्बर की रात को गांव पलवली में तत्कालीन सरपंच के पति व पूर्व सरपंच बिल्लू को उस वक़्त उन्हीं पड़ोस के लोगों ने कातिलाना हमला कर दिया था जब उसके बच्चों के साथ बतमीजी की शिकायत करने हेतु गए थे के दौरान लौटते वक़्त वहां के लोगों ने पूर्व सरपंच बिल्लू के ऊपर पीछे की तरफ से तेजधार हथियार से बे -हिसाब कातिलाना हमला कर दिया था जिससे वह लहूलुहान होकर निचे सड़क पर गिर गया। इस घटना की सूचना परिजनों को मिली की बिल्लू की हत्या कर दी हैं के बाद परिजनों में से एक शख्स लीलू व अन्य कई लोग वहां पहुंच गए । बतातें हैं कि इनमें से एक शख्स लीलू  ने अपने बंदूक से एक -एक करके छह लोगों की गोली मार दी जिसमें से पांच लोगों की मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल गया।  इसके बाद गांव पलवली में तनाव का मौहोल उतपन्न हो गया था जिसमें पीड़ित पक्ष ने आरोपी पक्ष के परिवार के 28 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया व इन में कई महिला व बच्चे भी शामिल हैं। इसके बाद पुलिस ने 28 लोगों को पीड़ित पक्ष के दवाव में एक -एक करके गिरफ्तार कर लिया, आरोपी  पक्ष के परिजन बतातें हैं कि इस हत्याकांड में एक से दो लोगों ने अपने बचाव में गोलियां चलाई थी यदि वह लोग उन पांच -छह लोगों को नहीं मारते तो वह लोग उनके परिवार वालों को जान से मार देते। फ़िलहाल यह मामला अदालत में विचाराधीन हैं। इससे जाएदा लिखना और जाएदा  कयास लगाना उचित नहीं होगा।

Related posts

जनता पानी की बूँद-बूँद के लिए तरस रही है,वही पानी माफिया पानी बेच कर मालामाल हो रहे हैं।

Ajit Sinha

स्कूल व कपडे की दुकान में लगी भयंकर आग में स्कूल संचालिका व उसके दो बच्चों की दर्दनाक मौत, खुद देखिए इस वीडियो में ।

Ajit Sinha

फोर्टिस एस्कॉर्ट्स ने जटिल न्यूरोलॉजिकल उपचार के लिए अत्याधुनिक इंट्राऑपरेटिव न्यूरो नेविगेशन टेक्नोलॉजी की शुरुआत की

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x