Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:वैष्णोदेवी मंदिर में धूमधाम से मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, केंद्रीय मंत्री गुर्जर ने भगवान के दरबार में लगाई अर्जी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार देशभर में धूमधाम से मनाया गया। इस धार्मिक आयोजन को लेकर शहर के तमाम मंदिरों की रौनक देखने लायक थी। इस अवसर पर श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर तिकोना पार्क में भव्य रूप से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया और चारों तरफ लाइटिंग तथा फूलों से मंदिर की साज सज्जा देखते ही मन को मोह रही थी। इस खास अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने मंदिर में पहुंचकर भगवान श्रीकृष्ण के दरबार में अपनी अर्जी लगाई तथा पूजा अर्चना में शामिल होकर आशीर्वाद ग्रहण किया।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने संस्था के सभी पदाधिकारियों के साथ गुर्जर का स्वागत किया। इस अवसर पर  भाटिया ने केंद्रीय मंत्री को मंदिर परिसर में लगाई गई भगवान श्रीकृष्ण की सुंदर झांकी एवं अन्य लीलाओं के दर्शन करवाए। इस अवसर पर मंदिर में विशाल केक भी काटा गया तथा श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया। इस धार्मिक आयोजन को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की जन्माष्टमी पर वैष्णो देवी मंदिर में पहुंचकर आरती में शामिल होने का उन्हें सौभाग्य मिला है। इससे पहले गुर्जर ने मंदिर में बनाई गई विशेष झांकियों का रिबन काटकर उद्घाटन किया.
 
गुर्जर ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि  मंदिर प्रधान जगदीश भाटिया एवं उनके सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हैं। गुर्जर ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। हमें भी अपने जीवन में भगवान श्रीकृष्ण के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए। श्रीकृष्ण ने हमेशा से सच्चाई और न्याय का पक्ष लिया है। उन्होंने अर्जुन को ऐसा रास्ता दिखाया था, जिस पर चलकर पांडवों ने कौरवों पर विजय पाई थी। इस अवसर पर श्री गुर्जर ने कहा कि वैष्णोदेवी मंदिर संस्थान द्वारा समय समय पर धार्मिक और सामाजिक आयोजन किए जाते हैं, इसके लिए वह प्रधान जगदीश भाटिया और उनकी टीम को बधाई का पात्र मानते हैं। इस अवसर पर  भाटिया ने मंदिर संस्थान की ओर से केंद्रीय मंत्री गुर्जर को पगड़ी बांधकर सम्मान दिया और कहा कि गुर्जर ने फरीदाबाद जिले का चहुंमुखी विकास करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने हमेशा से संसद और सरकार में अपने जिले का ठोस पक्ष रखा है, यही वजह है कि फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी परियोजना का लाभ मिला। भाटिया ने कहा कि पूरे जिले को यही उम्मीद है कि भविष्य में भी गुर्जर फरीदाबाद का झंडा हमेशा बुलंद रखेंगे। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया, फकीरचंद कथूरिया, गुलशन भाटिया, पार्षद मनोज नासवा, राज मदान, प्रीतम धमीजा, नीरज भाटिया, प्रदीप झांब, दर्शन कुकरेजा, संजीव, राहुल , धीरज, रोहित भाटिया, रमेश सहगल, योगेश, उद्योगपति आनंद मल्होत्रा, उद्योगपति आरके भाटिया, विनोद पांडे, अनिल ग्रोवर एवं बलबीर और शिवम ने भी केंद्रीय राज्य मंत्री का स्वागत किया।

Related posts

फरीदाबाद: शराब के लिए पैसे मांगे तो बेटे ने टाइल नुमा चीज मार कर पिता की हत्या कर दी – अरेस्ट।

Ajit Sinha

हरियाणा में शांतिपूर्वक रहा भारत बंद

Ajit Sinha

हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा भेजी गई रिपोर्ट पर राज्य सरकार ने तीन मामलों पर दिए कार्रवाई के आदेश।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x