Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड में सीलिंग की कार्रवाई, एक्स्ट्रा कवरेज वाले बिल्डिंगों को चेक, अवैध कब्जों को हटाया जाएगा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड कॉलोनी में आने वाले 10 दिनों के अंदर एक्स्ट्रा कवरेज व अवैध रूप से खोले जा रहे शोरूम पर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी एंव अवैध वसूली के लिए लगाईं गई सब्जी की दुकानों को तोड़ा जाएगा। इसकी तैयारी में डीटीपी इंफोर्स्मेंट विभाग की टीम तेजी के साथ जुट गई है। ये बात डीटीपी इंफोर्स्मेंट राजेंद्र शर्मा ने आज “अथर्व न्यूज़” से विशेष बातचीत करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि ग्रीन फील्ड से उनके पास काफी शिकायते मिली कि बिल्डरों के द्वारा नई बिल्डिंगों के अंदर अवैध रूप से एक्स्ट्रा कवरेज करके निर्दोष ग्राहकों को लूटने, अवैध सब्जी मंडी लगा कर अवैध वसूली करने, नई बिल्डिंगों में पार्किंग के स्थान पर शो-रूम बनाने व बने हुए चूहा फ्लैट में सीलिंग जैसे मामले शामिल हैं। 

डीटीपी एनफोर्समेंट राजेंद्र शर्मा ने कहा कि ग्रीन फील्ड कॉलोनी में प्लाट नंबर -120 पर एक नई चार मंजिल की बिल्डिंग बनाई गई है,इसमें सबसे नीचे तो बेसमेंट, इसके ऊपर बड़ी सी शो-रूम, इसके ऊपर चार मंजिल हैं और इसके ऊपर भी अवैध निर्माण बनाई गई हैं। इसके लिए उन्होनें कहा कि अवैध रूप से बनाई गई इस शो- रूम में कोई शख्स किराए पर न लें , यदि इस शो- रूम में कोई भी शख्स दुकान खोलता हैं,तो उसके नुकशान का वह खुद जिम्मेदार होगा। क्यूंकि प्लॉट नंबर -120 पर बनाए गए अवैध शो- रूम को अगले 10 दिनों के अंदर में सील कर दिया जाएगा। उन्होंने बातचीत के सिलसिला को आगे बढ़ाते हुए कहा कि दूसरी शिकायते हैं, ग्रीन फील्ड की प्लाट नंबर-1431 पर एक रेजिडेंट ने पांचवीं मंजिल पर अवैध रूप से मकान बना ली हैं। इसको सूचना मिलने पर तुरंत चेक करवाया गया था,

तो शिकायते बिल्कुल सही पाई गई थी, इसको कार्रवाई के लिए एक नोटिस तो दे दी गई हैं, जल्दी ही दूसरी नोटिस उन्हें दे दी जाएगी, और चल रहे अवैध निर्माण की सीलिंग कर दी जाएगी। शर्मा ने यह भी कहा कि ग्रीन फील्ड की प्लाट नंबर-3102,3358 हैं जो नई चार मंजिल की बिल्डिंग हैं, के पिछले हिस्से में अवैध निर्माण किए गए हैं , जिसका पता फ्लेट्स खरीदने वाले को नहीं होती हैं, जब पता चलती हैं , तब तक खरीदार लाखों रुपए से लूट चुके होते है,जी हैं बात कर रहे हैं एक्स्ट्रा कवरेज की। इसपर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के उद्देश्य से, इन सभी बिल्डिंगों को चेक कराया जा रहा है, इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रीन फील्ड की प्लाट नंबर -920 में एक चूहा फ्लेट हैं, जो गलत है जिन्हे पिछले दिनों अंतिम नोटिस दे दी गई थी पर सीलिंग की कार्रवाई रह रही हैं,को जल्द ही सील कर दिया जाएगा। इसके बाद ग्रीन फील्ड मॉल रोड पर जो अतिक्रमण बढ़ा हैं उसे भी हटाया जाएगा।      

Related posts

मजदूर आवास संघर्ष समिति खोरी गांव एवं अधिवक्ताओं की टीम ने खोरीगांव के पुनर्वास पर रिपोर्ट बनाकर सुप्रीम कोर्ट में पेश की

Ajit Sinha

वयोवृद्ध सिंहराज महाशय ने आज मनाया अपना 100वां जन्मदिन

Ajit Sinha

फरीदाबाद : गुरुग्राम -फरीदाबाद रोड पर सड़क हादसे में मारे गए तीनों लड़कों की पहचान हो गई, शवों को पुलिस ने परिजनों को सौपा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x