Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

फरीदाबाद: 30 करोड़ रुपए की लागत से होगा बड़खल विधान सभा के स्कूलों का नवीनीकरण: सीमा त्रिखा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों के पुनर्निर्माण एवं नवीनीकरण पर 30 करोड़  खर्च होंगे। बड़खल के विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने जानकारी देते हुए बताया कि बड़खल विधानसभा के लगभग 12 सरकारी स्कूलों की जर्जर हालत को देखते हुए उनके पुनर्निर्माण एवं नवीनीकरण के लिए बजट की मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने 30 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं। श्रीमती सीमा त्रिखा ने बताया कि गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनएच 1 तिकोना पार्क,गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी 5, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल भांखरी, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंखिर, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़खल, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल  एनआईटी 1  इसमें शामिल है।

पहले चरण में इन 6 स्कूलों का नवीनीकरण एवं पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसके बाद दूसरे चरण में अन्य 6 स्कूलों का नवीनीकरण एवं पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त  गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी 3 पहले से ही मॉडल संस्कृति स्कूल बना दिया गया है। वहीं, गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी 2 में प्रधानमंत्री श्री योजना के तहत कार्य किए गए हैं।  विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत सभी स्कूलों में कार्य किए जा रहे हैं। कमरों का निर्माण, बिल्डिंगो को अपग्रेड करने का काम किया जा रहा है। सेंट्रल स्कूलों की तर्ज पर इनकी बिल्डिंगों को बनाया जायेगा और उसी प्रकार का माहोल यहां पर बच्चों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद अगले चरण में बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अन्य स्कूलों में नवीनीकरण एवं पुनर्निर्माण कार्य किए जाएंगे। श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार नई शिक्षा नीति के तहत सभी बच्चों को उच्च एवं बेहतर प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हमारा यही प्रयास है कि पैसों के अभाव में कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का आभार जताया।

Related posts

फरीदाबाद : सूरजकुंड पुलिस ने धोखे से आर्म लाइसेंस लेने वाले एक अपराधी को किया गिरफ्तार, उस पर दादरी थाने में हत्या सहित 19 मुकदमें दर्ज हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

Ajit Sinha

फरीदाबाद: उद्देश्यपूर्ण जीवन व समाज अनुभूति की प्रेरणा देते हैं ऐसे शिविर:- प्रो. सविता भगत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x