Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: आगामी 30 और 31 दिसम्बर को शहर को कचरा मुक्त दिवस के रूप में मनाएंगे-यशपाल यादव

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:निगम आयुक्त यशपाल यादव ने बताया कि आगामी 30 और 31 दिसम्बर को शहर को कचरा मुक्त दिवस के रूप में मनाएंगे जिसके लिए सभी स्कूल,कॉलेज, स्वयंसेवी संस्थाओं, यूथ आर्गेनाईजेशन क्लब्स, रोटरी, लायंस तथा अन्य इंडस्ट्रीज, फैक्ट्री,रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन इत्यादि से तथा अपने सभी वॉलंटियर्स मैम्बरों से आग्रह किया है कि 30 या 31 दिसम्बर को अपने आसपास कहीं भी ऐसी जगह जहां बहुत कूड़ा दिखाई दे तो अपना श्रमदान देकर उस कूड़े को एकत्रित कर अपने क्षेत्र के इकोग्रीन के वैंडर को दें।
निगमायुक्त ने कहा कि बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद अभियान के तहत सभी से अपील की है कि जिस जगह , मैदान या गली की, मार्किट की सफाई होनी है उसकी सफाई से पहले और सफाई के बाद की फोटो और एकत्रित किया हुए कचरे की फोटो गूगल लोकेशन के साथ डाले इससे इकोग्रीन की गाड़ी उस लोकेशन से कूड़ा उठा लेगी। उन्होंने बताया कि आप सबकी कोशिश यही रहे कि कचरा किसी बैग में एकत्रित हो। निगमायुक्त ने बताया कि बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद अभियान के लिए किसी भी जानकारी के लिए अपने वार्ड के मास्टर ट्रेनर से भी संपर्क कर सकते है। निगमायुक्त ने बताया कि अगर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी प्रतिदिन आपके घर नहीं पहुंचती है तो आप फरीदाबाद-311 एप या इकोग्रीन के टोल फ्री नंबर 18001025953 पर शिकायत करें। इससे कूड़ा तुरंत उठाया जाएगा। साथ ही कूड़ा नहीं उठाने वाले वेंडर के खिलाफ पांच रुपये प्रतिदिन प्रति घर के हिसाब से जुर्माना भी किया जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद : कैसे जरूरतमंद गरीबो को अपना आवास मुहैया करवाया जाए । मेयर सुमन बाला

Ajit Sinha

फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 1 जनवरी 2020 को क्वालीफइंग तिथि मानकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य गत 11 नवंबर से आरंभ है।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एक सौ एक साल पुराने इंद्रप्रस्थ गुरूकुल ने सिर्फ छात्राओं के लिए स्वामी श्रद्धानंद ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन किया सतपाल मलिक ने ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x