Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: बैलेट पेपर मतगणना का कार्य बहुत गंभीरता से करें अधिकारीगण पूरा: विक्रम सिंह


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि बैलेट पेपर मतगणना का कार्य बहुत गम्भीरता से अधिकारी गण पूरा करना सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी आज वीरवार को सेक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में बैलेट पेपर की मतगणना करवाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार जरुरी दिशा-निर्देश दे रहे थे।जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि बैलेट मतों की गणना से जुड़े अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार सफल मतगणना करवाने के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैलट पेपर मतगणना का कार्य बहुत ही गंभीरता से पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी डाउट हो तुरंत सम्बन्धित एआरओ और आब्जर्वर से पूछ कर दूर करें। उम्मीदवारों के काउंटिंग एजेन्टो की मौजूदगी में सारा काम निष्पक्ष रूप से पूरा करना सुनिश्चित करें।
 जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला के सभी एआरओ और बैलट पेपर मतों की गणना से जुड़े अधिकारियों को लोकसभा चुनाव में मतगणना को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि चार जून को सुबह निर्धारित समय पर मतगणना केन्द्रों में मतों की गिनती का कार्य शुरू हो जाएगा। सुरक्षा के मध्यनजर प्रशासन पहले से ही पुख्ता प्रबंध कर चुकी है। गर्मी के मौसम के मद्देनजर अधिकारियों,कर्मचारियों व राजनैतिक दलों के एजेंटों के लिए बिजली , पेयजल व पंखे-कूलर आदि का भी उचित प्रबंध किया जाएगा।जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि बैलट पेपर मतगणना से जुड़े सुपरवाइजर (राजपत्रित अधिकारी राज्य या केंद्र सरकार/पी.एस.यू), मतगणना सहायक, मतगणना माइक्रो आब्र्जवर (केन्द्र सरकार का अधिकारी/कर्मचारी), एआरओ  एक ग्रुप डी कर्मचारी, टेबल वाईज अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्ति (सुपरवाइजर, मतगणना सहायक, माइक्रो आब्र्जवर) पर्यवेक्षक की उपस्थिति मतगणना आगामी 04 जून के दिन की जाएगी। इन सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे।प्रशिक्षण के दौरान ज्वाइंट कमिश्नर एमसीएफ गजेन्द्र सिंह और डीआईओ एलएन मित्तल ने प्रशिक्षण के दौरान कौन सा फार्म कैसे भरना है। इसकी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई।प्रशिक्षण के दौरान एमसीएफ के अतिरिक्त कमिश्नर स्वप्निल पाटिल, ज्वाइंट कमिश्नर एमसीएफ करण सिंह भगोरिया सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related posts

पीएम मोदी की मन की बात में छाया रहा ग्रीन फिल्ड कालोनी,वीरेंद्र भड़ाना को राशन बाटंते हुए का झलक दिखाया, देखें वीडियो में  

Ajit Sinha

अशोक तंवर ने सीएम मनोहर, अध्यक्ष नायब सैनी, महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा

Ajit Sinha

अभी अभी: बाईपास रोड पर जबरदस्त सड़क हादसे में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दो कर्मचारियों की मौत।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x