Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद: निकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने के लिए एनएसयूआई ने किया उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अग्रवाल कॉलेज, बल्लभगढ़ के सामने हुए निकिता हत्याकांड के विरोध में जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया तथा जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में एसड़ीएम जितेंद्र कुमार को राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी के नाम तीन सूत्रीय मांगपत्र सौंपा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए दोनों आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग की। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने क़िया।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि अग्रवाल कॉलेज के सामने जिस तरह से निकिता को सरेआम गोली मार दी गई उससे साबित होता हैं कि खट्टर सरकार प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाये रखने में असमर्थ हैं तथा बदमाशों में कानून नाम का कोई भय नहीं हैं। इस घटना के बाद से छात्र-छात्राओं में डर का माहौल बना हुआ हैं। भविष्य में इस तरह की घटना दुबारा ना हो इसलिए एनएसयूआई द्वारा राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन भेजा गया है जिसमे मुख्यतः तीन मांगे की गई हैं जोकि इस प्रकार हैं:-

1. निष्पक्ष जाँच करके निकिता के हत्यारों को फाँसी की सज़ा दी जाए।
2.निकिता के परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए तथा आर्थिक हालत को देखते हुए उचित मुआवज़ा दिया जाए।
3. छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के प्रत्येक कॉलेज में वूमेन सेल का गठन किया जाए तथा कॉलेजों में महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की जाए। कृष्ण अत्री ने कहा कि आये दिन इस तरह की घटना देखने को मिलती रहती हैं, कॉलेजों के बाहर गोलियां चलती हैं और तो और कॉलेजों में भी छात्र-छात्रा सुरक्षित नहीं हैं। इन्हीं समस्यों को लेकर एनएसयूआई ने समय-समय पर मांग उठाई हैं लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं हैं।

वर्ष 2018 में एनएसयूआई ने पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के सामने 86 दिन-रात का धरना दिया था जिसमें प्रदेश के सभी कॉलेजों में छात्राओं की सुरक्षा के लिए वूमेन सेल का गठन करने के साथ-साथ दो महिला पुलिसकर्मी तैनात करने की पुरजोर तरीके से मांग की थीं लेकिन सरकार ने नही सुनी और जिसका नतीजा हैं निकिता को अपनी जान गवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सभी कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरा, कॉलेज के बाहर पुलिसवैन का प्रबंध करना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना देखने को ना मिले। इस मौके पर जतिन शर्मा, ओंकार पंडित, खुशबू चौधरी, टीना, यशी, ज्योति, एडवोकेट अवदेश शर्मा, मनोज शर्मा, पवन कुमार, शैलेश चौधरी, कबीर कौशिक, शिवम लूथरा, दीपक कुमार, किशन गोला, गौरव पंडित, सुरेश साहनी, परवेज़ खान, हंस आर्यन, संदीप शर्मा, लक्ष्य चौधरी, मनीष, राहुल वर्मा, शुभम पंडित, हिमांशु गुप्ता, कपिल पाराशर, शक्ति आदि मौजूद थे।

Related posts

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित

Ajit Sinha

सेक्टर -10, रिहायशी क्षेत्र में चल रहे दो दर्जन से अधिक प्रतिष्ठानों को कल सील किए जाएंगे

Ajit Sinha

फरीदाबाद: प्रदेश सरकार श्रमिक वर्ग के कल्याण हेतु दृढ़संकल्पित है। यह विचार श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रकट किए।

Ajit Sinha
//tauphaub.net/4/2220576
error: Content is protected !!