Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड अंडरपास पर पहुंचे नगर निगम कमिश्नर जितेंद्र दहिया, 4 करोड़ खर्च कर, 6 महीने के बाद दिलाएंगे निजात।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड रेसीडेंट्स वेलफेयर सोसाइटी का एक प्रतिनिधिमंडल आज वीरेंद्र भड़ाना की अगुवाई में फरीदाबाद नगर निगम कमिश्नर जीतेन्द्र दहिया से रेलवे अंडरपास में पानी भरने के कारण, उसमें दो गड़ियाँ डूबने के कारण और आए दिन यातायात अवरुद्ध होने की समस्या को लेकर उनके निवास पर मिलने पहुँचे। कमिश्नर जितेंद्र दहिया को इस संबंध में कल के हालात से अवगत कराया और बताया गया कि यह अंडरपास एक मौत का घेरा बना हुआ है। कल हुई बरसात की वजह अंडरपास में जलभराव हो गई, और इसमें दो गाड़ियां डूब गई। पानी में फंसे लोगों को स्थानीय लोग बड़ी मुश्किल से जान बचा पाए और निकल पाए।

इससे पहले एक निजी स्कूल बस फंस गई थी, इसमें फंसे स्कूली बच्चों को बड़ी ही मुश्किल से निकाला गया था। उनसे अनुरोध किया गया कि वह मौके पर आकर मुआयना करें, और इतने सालों पुरानी समस्या का समाधान करें। एसोसिएशन के अनुरोध पर जितेंद्र दहिया ने तुरंत सहर्ष स्वीकार किया और कहा कि आप लोग मौके पर पहुंचे। मैं मीटिंग के बाद तुरंत पहुंचता हूँ। इसके पश्चात वह संबंधित अधिकारियों/ इंजीनियरों के साथ मौके पार पहुंचे। चर्चा के बाद निश्चय किया गया है कि अभी के लिए संपवेल की ओर एक पाइपलाइन डाली जाएगी, जिसके द्वारा इक्कठे हुए पानी को बुढ़िया नाले में डाला जाएगा। इसके अतिरिक्त मशरूम फवारे को बंद किया जाएगा। पुलिस चौकी से लेकर एनएचपीसी चौक के लिए बड़े साइज की सीवर लाइन डाली जाएगी। सीवर के पानी को एसटीपी बनाकर साफ करके बागवानी में प्रयोग किया जाएगा तथा अतिरिक्त पानी को नाले में डाल दिया जाएगा। एक महीने का समय एस्टीमेट बनाने तथा टेंडरिंग आदि की परिक्रिया करके 6 महीने में सभी कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। पूरे कार्य में लगभग 4 करोड़ रुपये का खर्चा होगा,उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पैसे की कोई समस्या नहीं होगी। वीरेंद्र भड़ाना ने स्थायी समाधान की माँग की, कमिश्नर जितेंद्र दहिया द्वारा विश्वस्त किया कि अब स्थाईं समाधान ही होगा। ग्रीनफील्ड रेसिडेंट्स वेलफेयर सोसाइटी ने उनका तहे दिल धन्यवाद किया और आशा व्यक्त की कि आज निश्चित किए गए कार्य फरीदाबाद नगर निगम द्वारा समय अनुसार पूरे किए जाएंगे।

Related posts

फरीदाबाद:प्रेमी संग मिलकर सो रहे अपने पति को जिंदा जला कर मारने,फिर उसे आत्महत्या बताने वाली महिला अरेस्ट

Ajit Sinha

कोरोना बुलेटिन: फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित के मामले बुलेट की रफ़्तार से बढ़ रहीं हैं, कोरोना केस 360 तक पहुंचा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: किसानों को ट्रैक्टर रैली की अनुमति नहीं मिलने पर सीपी कार्यालय के प्रांगण में की जमकर नारेबाजी- देखें वीडियो।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ufiledsit.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x