Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए 2500 से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: पंचायत चुनाव के चलते फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव में कानून और शांति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके लिए फरीदाबाद पुलिस के 2500 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि मतदान के लिए फरीदाबाद के 99 गांव की 100 पंचायत में 311 पोलिंग बूथ बनाए गए है जिसमे मतदान केंद्रों को सामान्य, सेंसिटिव और हाइपरसेंसेटिव वर्गों में बांटा गया है। इसमें से 52 जगहों को सेंसिटिव और हाइपरसेंसेटिव की श्रेणी में रखा गया है। 18 गांव में बनाए गए 90 सेंसिटिव मतदान केंद्रों पर कड़ी पुलिस सुरक्षा का घेरा रहेगा जिसमे प्रत्येक गांव में 1 इंस्पेक्टर पूरी फोर्स के साथ अलग से मौजूद रहेंगे।

चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस द्वारा 20 से अधिक पुलिस नाके लगाए जाएंगे। फरीदाबाद पुलिस ने हथियार लाइसेंस धारकों को हथियार जमा करवाने के निर्देश दिए हैं और फरीदाबाद पुलिस ने इस वर्ष अवैध हथियार के 519 मुकदमे दर्ज करके अवैध असले को कब्जे में लिया है। चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा अवैध शराब लगातार जब्त की जा रही है।

पुलिस ने वर्ष 2022 में अवैध शराब के 941, NDPS के 323 तथा जुए के 1649 मुक़दमे दर्ज किए गए हैं वहीं 1643 पीओ तथा बेल जंपर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ चुनाव क्षेत्र में मौजिज व्यक्तियों के साथ सभाएं आयोजित करके आमजन को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए जागरूक कर रही है और समाज के गणमान्य व्यक्तियों को चुनाव के दौरान शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं वहीं अपराधी किस्म के व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है।

Related posts

फरीदाबाद : मनीष हत्याकाण्ड में दो दोस्त गिरफ्तार : हत्या के बाद मनीष के परिवार से लाखों की फिरौती,सोने की चैन के लालच की हत्या।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: शराब के लिए पैसे मांगे तो बेटे ने टाइल नुमा चीज मार कर पिता की हत्या कर दी – अरेस्ट।

Ajit Sinha

गुरुग्राम: आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने अरविंद केजरीवाल की हिसार में होने वाली “हरियाणा बचाओ रैली” का लिया जायजा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oagnihoul.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x